इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने बीसीसीआई से क्वारैंटाइन पीरियड कम करने की मांग की; दोनों देशों के 21 खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे हैं


ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) प्रेसिडेंट सौरव गांगुली से मांग की है कि यूएई में पहुंचने पर उनके क्वारैंटाइन पीरियड को 6 से कम करके 3 दिन कर दिया जाए। ताकि वह अपनी टीम के साथ जल्द से जल्द जुड़ सकें।

आईपीएल में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के 21 खिलाड़ी शामिल हैं, जो इस समय दोनों देशों के बीच चल रही वन-डे सीरीज में खेल रहे हैं। सभी खिलाड़ी 17 सितंबर को मैनचेस्टर से यूएई के लिए रवाना होंगे। वे 23 सितंबर से अपनी-अपनी टीमों के साथ जुड़ सकेंगे। आईपीएल 19 सितंबर से शुरू होगा।

बोर्ड के सूत्र के हवाले से न्यूज एजेंसी ने बताया कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के एक सीनियर खिलाड़ी ने बीसीसीआई अध्यक्ष को क्वारैंटाइन पीरियड को कम करने के लिए पत्र लिखा है। ऐसा ही सभी खिलाड़ी चाहते हैं। जो इंग्लैंड से वनडे सीरीज खेलकर आईपीएल के लिए यूएई आने वाले हैं।

बायो- सिक्योर माहौल में खेल रहे हैं खिलाड़ी
खिलाड़ियों का मानना है कि वे वन-डे सीरीज के दौरान बायो- सिक्योर माहौल में हैं। वहीं हर पांच दिन के बाद उनका कोरोना टेस्ट हो रहा है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के नियमों के तहत हाउसकीपिंग के लोग भी रूम में नहीं जा सकते हैं। ऐसे में क्वारैंटाइन पीरियड में छूट मिलनी चाहिए। अधिकारी ने ये भी कहा कि उन्हें छूट नहीं दी जाएगी।

कोलकाता नाइट राइडर्स पर नहीं पड़ेगा असर
आईपीएल में केवल कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ही इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के 6 दिन क्वारैंटाइन पीरियड से प्रभावित नहीं होगी। जबकि अन्य टीमों को इससे परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। केकेआर को पहला मैच 23 सितंबर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलना है। केकेआर के रोस्टर में टॉम बैंटन, इयोन मोर्गन और पैट कमिंस (अन्य दो आंद्रे रसेल और सुनील नरेन हैं) शामिल हैं। इनमें से कम से कम दो खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में शामिल रहेंगे।

राजस्थान रॉयल्स सबसे ज्यादा प्रभावित होगी
6 दिन के क्वारैंटाइन पीरियड की वजह से राजस्थान रॉयल्स सबसे ज्यादा प्रभावित होगी। इसमें जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर और स्टीव स्मिथ जैसे बड़े नाम शामिल हैं। वहीं बेन स्टोक्स भी अपने पिता के बीमारी के कारण टूर्नामेंट के पहले हाफ से बाहर हैं। राजस्थान रॉयल्स का पहला मैच 22 सितंबर को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ है।

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद को भी अपना पहला मैच कैप्टन डेविड वार्नर के बिना खेलना होगा। साथ ही उन्हें जॉनी बेयरस्टो की कमी का भी खलेगी। सनराइजर्स हैदराबाद को अपना पहला मैच 21 सितंबर को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेलना है। चेन्नई सुपर किंग्स को भी अपने पहले मैच में जोश हेजलवुड और सैम करन की कमी खेलेगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


6 दिन के क्वारैंटाइन पीरियड की वजह से राजस्थान रॉयल्स सबसे ज्यादा प्रभावित होगी। इसमें जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर और स्टीव स्मिथ जैसे बड़े नाम शामिल हैं। (फाइल फोटाे)

Related Posts