टीवी पर 20 करोड़ लोगों ने देखा चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस का मैच, बीसीसीआई सचिव बोले- किसी भी खेल में इतने दर्शक नहीं मिले

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन-13 की शुरुआत 19 सितंबर से हो गई है। इस बार यह टूर्नामेंट कोरोनावायरस के बीच बिना दर्शकों के यूएई में खेला जा रहा है। पहला मैच अबु धाबी में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। सीएसके ने यह मैच 5 विकेट से जीता। इस मैच को रिकॉर्ड 20 करोड़ लोगों ने टीवी पर देखा। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने यह जानकारी ट्वीट के जरिए दी।

शाह के मुताबिक, 20 करोड़ का आंकड़ा दुनिया में किसी भी खेल के ओपनिंग मैच को देखने वालों के हिसाब से सबसे ज्यादा है। यह आंकड़ा बीएआरसी के हवाले से शेयर किया गया।

जय शाह ने लिखा- यह एक वर्ल्ड रिकॉर्ड

जय शाह ने ट्विटर पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को टैग करते हुए लिखा, ‘‘आईपीएल के ओपनिंग मैच ने एक नया रिकॉर्ड कायम किया है। बीएआरसी के अनुसार, इस मैच को 20 करोड़ लोगों ने देखा। यह किसी भी देश में किसी भी खेल के ओपनिंग मुकाबले को देखने वालों के हिसाब से सबसे ज्यादा संख्या है।’’

आईपीएल के सभी मैच यूएई के तीन स्टेडियम में खेले जा रहे हैं

कोरोना के कारण टूर्नामेंट बायो-सिक्योर माहौल में खेला जा रहा है। 8 टीमों के बीच कुल 60 मैच तीन स्टेडियम दुबई, अबु धाबी और शारजाह में खेल जा रहे हैं।

इस बार इन युवाओं पर रहेगी नजर, पहली बार मैदान पर उतरेंगे

यशस्वी जायसवाल (बल्लेबाज) राजस्थान, रितुराज गायकवाड़ (बल्लेबाज) चेन्नई, रवि बिश्नोई (लेग स्पिनर) पंजाब, शेल्डन कॉट्रेल (तेज गेंदबाज) पंजाब, अली खान (तेज गेंदबाज) कोलकाता, देवदत्त पड्‌डीकल (बल्लेबाज) बेंगलुरू, टॉम बेंटन (बल्लेबाज) कोलकाता।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

अबु धाबी में खेले गए इस सीजन के ओपनिंग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हराया था।

Related Posts