Media Pramukh

VVS ने कहा-रहाणे ने शानदार कप्तानी की, वॉर्न बोले- हर मैच में इसी तरह का विकेट होना चाहिए

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को 195 रन पर समेट दिया। पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण और शेन वॉर्न ने टीम इंडिया और अजिंक्य रहाणे की कप्तानी की तारीफ की। वॉर्न ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) से इसी तरह का विकेट तैयार करने की मांग की है।

भारतीय गेंदबाज एकबार फिर टॉप फॉर्म में दिखे

लक्ष्मण ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा, ‘टीम इंडिया ने पहले दिन शानदार खेल दिखाया। भारतीय गेंदबाज एकबार फिर टॉप फॉर्म में दिखे। मैच में डेब्यू करने वाले शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज मैदान पर कॉन्फिडेंट दिखे। मैच में सबसे महत्वपूर्ण बात रहाणे की कप्तानी रही। उन्होंने अच्छी कप्तानी की। एडिलेड टेस्ट में मिली हार का बोझ टीम इंडिया इस मैच में लेकर नहीं उतरी थी। यह देखकर अच्छा लगा।’

##

वहीं, वॉर्न ने कहा, ‘मेलबर्न में पहले दिन का खेल देखकर मजा आया। मैं ग्राउंड स्टाफ को बेस्ट विकेट तैयार करने के लिए शुक्रिया अदा करना चाहूंगा। मैंने काफी समय से MCG में इस तरह का विकेट नहीं देखा है। आगे के मैचों में भी इसी तरह का विकेट होना चाहिए। भारत के बॉलर्स ने शानदार प्रदर्शन किया और रहाणे की बेहतरीन कप्तानी देखने को मिली। क्या रविवार को टीम इंडिया पूरा दिन खेल पाएगी।’

बॉक्सिंग डे टेस्ट में 5वीं बार ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम

मेलबर्न में खेले जा रहे बॉक्सिंग-डे टेस्ट में पहला दिन खत्म होने तक भारतीय टीम ने 1 विकेट गंवाकर 36 रन बना लिए हैं। साथ ही ऑस्ट्रेलिया टीम पहली पारी में 195 रन पर सिमट गई। यह क्रिकेट इतिहास में 5वीं बार है, जब ऑस्ट्रेलिया टीम बॉक्सिंग-डे टेस्ट के पहले दिन ऑलआउट हुई है। इससे पहले टीम 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के पहले दिन 98 रन ही बना सकी थी।

बुमराह ने 4 और अश्विन ने 3 विकेट लिए

ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में मार्नस लाबुशेन ने सबसे ज्यादा 48 और ट्रेविस हेड ने 38 रन की पारी खेली। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 4 और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट लिए। डेब्यू मैच में मोहम्मद सिराज को 2 विकेट मिले।

एडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया 8 विकेट से जीता

इससे पहले एडिलेड में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। भारत को पहली पारी में बढ़त मिलने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया दूसरी पारी में सिर्फ 36 रन पर सिमट गई थी। यह भारतीय क्रिकेट के टेस्ट इतिहास का सबसे कम स्कोर था। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम चार मैच की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण (बाएं) और शेन वॉर्न (दाएं) ने टीम इंडिया और अजिंक्य रहाणे की कप्तानी की तारीफ की।
Exit mobile version