आज का पंचांग – बृहस्पतिवार, १७ सितम्बर २०२०

पंचांग

बृहस्पतिवार, १७ सितम्बर २०२०

सूर्योदय : ०६:०८

सूर्यास्त : १८:२२

चन्द्रोदय : चन्द्रोदय नहीं

शक सम्वत : १९४२ शर्वरी

विक्रम सम्वत : २०७७ प्रमाथी

पूर्णिमान्त महीना : आश्विन

पक्ष : कृष्ण पक्ष

तिथि : अमावस्या – १६:२९ तक

नक्षत्र : पूर्वाफाल्गुनी – ०९:४९ तक

योग : शुभ – २३:५३ तक

करण : चतुष्पाद – ०६:१५ तक

द्वितीय करण : नाग – १६:२९ तक

क्षय करण : किंस्तुघ्न – ०२:४१, सितम्बर १८ तक

सूर्य राशि : कन्या

चन्द्र राशि : सिंह – १५:०७ तक

राहुकाल : १३:४६ से १५:१८

चौघडिया:-

सुबह ०७ : ३० से ०९ : ०० अमृत

सुबह १० : ३० से १२ : ०० तक शुभ

दोपहर १२ : ०० से ०१ : ३० तक अमृत

दोपहर ०३ : ०० से ०४ : ३० तक चल

शाम ०४ : ३० से ०६:०० तक लाभ

अभिजीतमुहूर्त:- ११:५० से १२:३९

दिशा शूल- दक्षिण दिशा में यात्रा वर्जित, अत्यावश्यक होने पर दही खाकर प्रस्थान करें|

राशिफल

मेष- अपने वज़न पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा खाने से बचें। जो व्यापारी अपने कारोबार के सिलसिले में घर से बाहर जा रहे हैं वो अपने धन को आज बहुत संभालकर रखें। धन चोरी होने की संभावना है। आप सभी पारिवारिक कर्ज़े ख़त्म करने में क़ामयाब रहेंगे।

वृष- भागमभाग भरे दिन के बावजूद आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। सबको अपनी महफ़िल में दावत दें। क्योंकि आपके पास आज अतिरिक्त ऊर्जा है, जो आपको किसी पार्टी या कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए प्रेरित करेगी।

मिथुन:– ध्यान और आत्म-चिन्तन लाभदायक सिद्ध होगा। अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर आज आप भविष्य के लिए कोई आर्थिक योजना बना सकते हैं और उम्मीद है कि यह योजना सफल भी होगी। किसी दूर के रिश्तेदार के यहाँ से अचानक आया कोई संदेश पूरे परिवार के लिए रोमांचक रहेगा।

कर्क : दिन की शुरुआत आप योग ध्यान से कर सकते हैं। ऐसा करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा और सारे दिन आपमें ऊर्जा रहेगी।भावनात्मक उथल-पुथल आपको परेशान कर सकती है। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

सिंह – आज के दिन आपके चेहरे पर मुस्कान बिखरी रहेगी और अजनबी भी जाने-पहचाने से महसूस होंगे। दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ। आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी।

कन्या – अगर आपकी योजना बाहर घूमने-फिरने की है तो आपका वक़्त हँसी-ख़ुशी और सुकून भरा रहेगा। जमीन या किसी प्रॉपर्टी में निवेश करना आज आपके लिए घातक हो सकता है जितना हो सके इन चीजों में निवेश करने से बचें।

तुला- जो समस्याएँ आपको परेशान कर रही हैं, उन्हें हल करने के लिए होशियारी, चतुरता और कूटनीति के दाव-पेंचों की ज़रूरत है। पैसे की अहमियत को आप अच्छे से जानते हैं इसलिए आज के दिन आपके द्वारा बचाया गया धन आपके बहुत काम आ सकता है और आप किसी बड़ी मुश्किल से निकल सकते हैं।

वृश्चिक- आपका तेज़ काम आपको प्रेरित करेगा। सफलता हासिल करने के लिए समय के साथ अपने विचारों में बदलाव लाएँ।आज आपको पैसों से जुड़ी कोई समस्या आ सकती है जिसे सुलझाने के लिए आप अपने पिता या पितातुल्य किसी आदमी से सलाह ले सकते हैं।

धनु : दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा। घर पर आपके बच्चे आपके सामने किसी समस्या को तिल का ताड़ बनाकर पेश करेंगे- कोई भी क़दम उठाने से पहले तथ्यों की भली-भांति पड़ताल कर लें।

मकर :- अपना तनाव दूर करने के लिए परिवार वालों की मदद लें। अपनी भावनाओं को दबाएँ और छुपाएँ नहीं। अपने जज़्बात दूसरों के साथ साझा करने से फ़ायदा मिलेगा। जिन लोगों ने किसी से उधार लिया है उन्हें आज किसी भी हालत में उधार चुकाना पड़ सकता है

कुम्भ– अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा। धन की आवाजाही आज दिन भर होती रहेगी और दिन ढलने के बाद आप बचत करने में भी सक्षम हो पाएंगे। किसी दिलचस्प इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है।

मीन- आपका व्यक्तित्व आज इत्र की तरह महकेगा और सबको आकर्षित करेगा। व्यापार में आज अच्छा खास मुनाफा होने की संभावना है। आज के दिन आप अपने बिजनेस को नई ऊंचाईयां दे सकते हैं। आज आप जहाँ भी जाएंगे, लोगों के बीच आप सबके ध्यान का केंद्र बने रहेंगे।

Related Posts