आज का पंचांग – शुक्रवार, १८ सितम्बर २०२०

पंचांग

शुक्रवार, १८ सितम्बर २०२०

सूर्योदय : ०६:०८

सूर्यास्त : १८:२१

चन्द्रोदय : ०६:४८

चन्द्रास्त : १९:१९

शक सम्वत : १९४२ शर्वरी

विक्रम सम्वत : २०७७ प्रमाथी

पूर्णिमान्त महीना : आश्विन (अधिक)

पक्ष : शुक्ल पक्ष

तिथि : प्रतिपदा – १२:५० तक

नक्षत्र : उत्तराफाल्गुनी – ०७:०० तक

क्षय नक्षत्र : हस्त – ०४:०७, सितम्बर १९ तक

योग : शुक्ल – १९:४३ तक

करण : बव – १२:५० तक

द्वितीय : करणबालव – २२:५९ तक

सूर्य राशि : कन्या

चन्द्र राशि : कन्या

राहुकाल : १०:४३ से १२:१४

चौघडिया:-

सुबह ०६ : ०० से ०७ : ३० तक अमृत

सुबह ०९ : ०० से १० : ३० तक शुभ

दोपहर १ :३० से ३ :०० तक चल

दोपहर ०३ : ०० से ०४ : ३० तक लाभ

दोपहर ०४ : ३० से ०६ : ०० तक अमृत

शाम ०६ : ०० से ०७ : ३० तक चल

अभिजीतमुहूर्त:- ११:५० से १२:३९

दिशा शूल- पश्चिम दिशा में यात्रा वर्जित, अत्यावश्यक होने पर जौ या राईं खाकर प्रस्थान करें|

राशिफल

मेष- अपने काम के लिए दूसरों पर दबाव न डालें। दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर फ़ायदा होगा। बातचीत में कुशलता आज आपका मज़बूत पक्ष साबित होगी। आप जीतोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं।

वृष- अपने वज़न पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा खाने से बचें। जिन लोगों ने लोन लिया था आज उन्हें उस लोन की राशि को चुकाने में दिक्कतें आ सकती हैं। घर वालों के साथ समय बिताना ख़ुशनुमा अनुभव रहेगा।बेहतर कामकाज के चलते आपको तारीफ़ मिल सकती है।

मिथुन:– आज आप ख़ुद को सुकून में और ज़िंदगी का लुत्फ़ उठाने के लिए सही मनोदशा में पाएंगे। धन से जुड़ा कोई मसला आज हल हो सकता है और आपको धन लाभ हो सकता है। शाम को रसोई के लिए ज़रूरी चीज़ों की ख़रीदारी आपको व्यस्त रखेगी।

कर्क : आज आपका आत्मविश्वास और ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा। आपके पास आज पैसा भी पर्याप्त मात्रा में होगा और इसके साथ ही मन में शांति भी होगी। अपने दोस्तों को अपने उदार स्वभाव का ग़लत फ़ायदा न उठाने दें।

सिंह – पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी। आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है। रिश्तेदारों के यहाँ छोटी यात्रा आपके भागदौड़ भरे दिन में आराम और सुकून देने वाली साबित होगी।

कन्या – कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है- जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। दिन के दूसरे हिस्से में कुछ दिलचस्प और रोमांचक काम करने के लिए बढ़िया वक़्त है।

तुला- आज आप उम्मीदों की जादुई दुनिया में हैं। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। लोग आपको आशाएँ और सपने देंगे, लेकिन असल में सारा दारोमदार आपके प्रयासों पर रहेगा।

वृश्चिक- हर इंसान को ग़ौर से सुनें, हो सकता है आपको अपनी समस्या का समाधान मिल जाए। चंद्र की स्थिति की वजह से आज आपका धन बेवजह की चीजों पर खर्च हो सकता है। क़रीबी दोस्त और साझीदार नाराज़ होकर आपकी ज़िंदगी मुश्किल बना सकते हैं।

धनु : अगर आपको लगता है कि आपके पास पर्याप्त धन नहीं है तो आज घर के किसी बड़े से धन संचित करने की सलाह लें। किसी पारिवारिक भेद का खुलना आपको चकित कर सकता है। खाली समय में आज आप कोई खेल-खेल सकते हैं या जिम जा सकते हैं।

मकर :- बच्चों के साथ खेलना बहुत अच्छा और सुकून देने वाला अनुभव रहेगा। उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएँ, जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों। अगर आप अपने आकर्षण और होशियारी का इस्तेमाल करें, तो लोगों से मनचाहा व्यवहार पा सकते हैं।

कुम्भ– आज के दिन अपने धन का संचय करने का विचार बनाएं। परिवार के सदस्यों की मदद करने के लिए अपने खाली समय का सदुपयोग करें। रात के समय आज आप घर के लोगों से दूर होकर किसी पार्क में टहलना पसंद करेंगे।

मीन- अगर आप यात्रा पर जाने वाले हैं तो अपने कीमती सामान का ध्यान रखें उसके चोरी होने की संभावना है। खासकर अपने पर्स को आज बहुत संभालकर रखें। घरेलू मामलों और काफ़ी समय से लंबित घर के काम-काज के हिसाब से अच्छा दिन है।

Related Posts