अरब सागर में बने सिस्टम से कई इलाके भीगे, फिर भी रात रही गरम, न्यूनतम पारा 5 डिग्री उछलकर 16.8 डिग्री पहुंचा

गुरुवार काे दिनभर बादल छाए रहने के बाद रात में बादलों का जमघट लग गया और कई क्षेत्रों में बूंदाबांदी हुई। शुक्रवार सुबह भी हल्की बारिश ने कई इलाकों को भिगो दिया। हालांकि इसके बाद भी रात में गर्मी का एहसास होता रहा। बादल छाए रहने के बाद भी न्यूनतम और अधिकतम दोनों की तापमान सामान्य से ऊपर रिकाॅर्ड हुए। गुरुवार को बादलों की वजह से तापमान 31 से गिरकर 29 डिग्री रिकाॅर्ड किया गया था। वहीं, जो अभी भी सामान्य से 2 डिग्री अधिक है। वहीं, न्यूनतम तापमान 16 डिग्री से बढ़कर 16.8 तक पहुंच गया, जो सामान्य से 5 डिग्री ज्यादा है। वहीं, नमी 70 फीसदी आंकी गई।

बारिश से मौसम में ठंडक घुल गई है।

मौसम विभाग के अनुसार अभी अरब सागर में सिस्टम बनने की वजह से बादल छा रहे हैं। वहीं, 12 दिसंबर से पश्चिमी विक्षोभ भी सक्रिय हो जाएगा। इस कारण कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। दिन के तापमान में गिरावट आएगी। शुक्रवार से रविवार तक बादल छाए रहेंगे। धूप भी बमुश्किल निकलेगी। 16 दिसंबर के बाद आसमान साफ होगा, तो ठंड बढ़ना शुरू होगी।

सुबह से ही बादलों का जमघट लगा हुआ है। कई इलाकों में बूंदाबांदी भी हुई।

शुरुआती 10 दिन में से 7 दिन तापमान सामान्य से ज्यादा
दिसंबर के इन 10 दिनों की बात करें, तो अधिकतम और न्यूनतम तापमान सात दिन सामान्य से ज्यादा रहा। एक दिन सामान्य से कम और दो दिन सामान्य रहा। 2 दिसंबर की रात इस सीजन का न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री रिकाॅर्ड हुआ था। यह सामान्य से 1 डिग्री कम था। इसके बाद 3 दिसंबर की रात पारा 12.6 डिग्री तक गया जो सामान्य था। इसके बाद पारा 13 से 17 डिग्री के बीच ही रिकाॅर्ड हो रहा, जो सामान्य से ज्यादा है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

सुबह से छाए बादलों ने कई इलाकों को भिगेाया।

Related Posts