इंदौर में आज 393 नए केस आए, आईसीयू बेड 14% ही खाली; नगर निगम सड़क पर लोगों पार कार्यवाही नही करेगा, लेकिन इन जगहों पर सख्ती होगी

इंदौर में रविवार को कोरोना के 393 नए केस सामने आए हैं। इसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 19518 हो गई है। इधर, लोगों से होने वाले विवाद को देखते हुए प्रशासन अब सड़क पर वाहन चालकों पर जुर्माना की कार्यवाही नहीं की जाएगी। इस संबंध में निगम आयुक्त ने नए आदेश जारी कर दिया है। सिर्फ भीड़ वाली जगहों पर बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ नगर निगम कार्यवाही करेगा।

निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने आज सुबह नया आदेश जारी किया है। उन्होंने कहा कि चौराहों पर कार्रवाई का लगातार विरोध हो रहा था। इसके कारण कर्मचारियों और लोगों के बीच विवाद होने लगे थे। इसे देखते हुए अब शहर के सिर्फ भीड़ भरे स्थानों पर ही स्पोर्ट फाइन की कार्यवाही की जाएगी। निगम कर्मी अब चौराहों पर यह कार्रवाई नहीं करेंगे। निगमायुक्त ने यह भी आदेश दिया है कि निगम कर्मियों द्वारा मास्क नहीं लगाने वाले वाहन चालक पर स्पॉट फाइन की कार्यवाही करने के लिए अब चलते हुए किसी वाहन चालक को नहीं रोका जाएगा।

आज 393 नए केस मिले

इंदौर में रविवार सुबह 393 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कुल पॉजिटिव केस की संख्या 19518 हो गई है। शनिवार को 3355 सैंपल लिए गए। इधर जान गंवाने वाले संक्रमितों की संख्या 499 हो गई है। अब तक कुल 14 हजार 964 मरीज ठीक हो चुके हैं। शनिवार को 3355 सैंपल में से 2954 निगेटिव रिपोर्ट रही। सबसे ज्यादा परेशान करने वाला आंकड़ा लगातार बढ़ रहे पॉजिटिव मरीजों का है। जिले में अभी 4 हजार 55 एक्टिव मरीज हैं। जिले में अब तक 2 लाख 71 हजार 483 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं।

इंदौर में आईसीयू के सिर्फ 44 बेड खाली

इंदौर में पॉजीटिव और संदिग्ध रोगियों के लिए 7073 बेड की क्षमता के मुकाबले 1681 बेड का उपयोग हो रहा है, जो पूरी क्षमता का 24% है। आईसीयू बेड भी कुल क्षमता 325 के मुकाबले 281 उपयोग में आ रहे हैं। यह क्षमता का 86% है। व्यापारियों द्वारा दुकानों के खुलने की अवधि को कम करने की सहमति मिल रही है, जिससे संक्रमण का विस्तार रोकने में सहयोग मिलेगा। बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव श्री मोहम्मद सुलेमान, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री मनीष रस्तोगी और आयुक्त जनसंपर्क डॉ. सुदाम खाडे उपस्थित थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

गरीब कल्याण सप्ताह के तहत इंदौर जिले में आज 113 स्व-सहायता समूहों को करीब एक करोड़ 55 लाख रूपए से अधिक की राशि दी गई। जहा स्व-सहायता समूहों का मुख्य कार्यक्रम सांवेर मे आयोजित हुआ। मंत्री तुलसी सिलावट बिना किसी मास्क के कार्यक्रम को संबोधित करते नजर आए।

Related Posts