एसआई ने डंपर रोके, रॉयल्टी अपने पास रखकर 50 हजार की रिश्वत मांगी; एसपी ने सस्पेंड किया, बोले- तुम पुलिस विभाग के लिए कलंक हो

सागर से देवरी पहुंचे प्रोबेशनरी एसआई विवेक शर्मा को सागर एसपी अतुल सिंह ने मौके पर ही सस्पेंड कर दिया। मामला तब का है जब वे देवरी से 10 किलोमीटर दूर डोंगर सलैया रोड पर रेत डंपर वालों से वसूली कर रहे थे। उन्होंने डंपर वाले से 50 हजार रुपयों की मांग कर दी, जहां डंपर वाले ने मौके से ही एसपी अतुल सिंह को फोन लगाकर एसआई की शिकायत कर दी। इसके बाद सागर एसपी अतुल सिंह ने घटना पर कड़ी नाराजगी जताते हुए एसआई विवेक शर्मा को जमकर फटकार लगाई। उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए पांच मिनट में मौका खाली करने को कहा।

एसपी अतुल सिंह इतना ज्यादा नाराज हुए कि उन्होंने यहां तक कह दिया कि अगर उन्होंने 5 मिनट में मौका नहीं छोड़ा तो वे उन्हें 151 में गिरफ्तार भी करवा देंगे। साथ ही तुम्हारी रिपोर्ट पुलिस हेडक्वार्टर भेज रहा हूं और उसमें लिखा है कि प्रोबेशन पीरियड में तुम्हारी सेवाएं समाप्त की जाएं। एसपी ने कहा कि तुम पुलिस विभाग के नाम पर कलंक हो। अब एसपी ऑडियो अब वायरल हो रहा है।

एसपी अतुल सिंह इस पर बात पर नाराज थे कि प्रोबेशन पीरियड में बिना किसी आदेश के वह किस आधार पर ट्रकों को रोक रहे थे। जब एसपी ने उनसे सवाल किया तो इस बात का कोई जवाब नहीं दे पाए। एसआई विवेक शर्मा का कहना था कि उनके सामने से रेत से भरे ट्रक जा रहे थे जिस पर उन्होंने कार्रवाई की है।

ये था मामला

देवरी में नए-नए पहुंचे प्रोबेशनरी एसआई विवेक शर्मा ने रेप के तीन डंपर रोक लिये और इनकी रॉयल्टी उन्होंने अपने पास रख ली। मौके पर एक आरक्षक अनिल कुमार को छोड़ कर चले गए। इस दौरान ट्रक मालिकों ने एसआई विवेक शर्मा से मोबाइल फोन का वीडियो चालू करके बात की। उनसे इस बात को जानना चाहा कि जब कोई आदेश नहीं है तब किस आधार पर ट्रकों को रोक रहे हैं। साथ ही तीन ट्रकों के अलावा बाकी ट्रकों को किस आधार पर जाने दे रहे हैं। उन्होंने यह भी पूछा कि वह 50 हजार किस आधार पर मांग रहे हैं जिसका वे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए।

एसपी अतुल सिंह ने बताया कि बिना किसी निर्देश के देवरी के एसआई विवेक शर्मा डंपरों को रोक रहे थे। इसकी शिकायत उन्हें मिली है। इस पर उन्हें तुरंत निलंबित कर दिया गया है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

सागर एसपी अतुल सिंह (दाएं) ने सागर के देवरी में भेजे गए प्रोबेशनरी एसआई विवेश शर्मा को रिश्वत मांगने के आरोप में सस्पेंड कर दिया है।

Related Posts