कृषि सुधारों के लिए कानून बनने का वायदा वचन पत्र में किया था, अब यूटर्न ले रही कांग्रेस

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को सिंगरौली में हवाई पट्टी का सिंगरौली में हवाई पट्टी का वर्चुअल भूमिपूजन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सिंगरौली के विकास के अलावा किसानों की बात की। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के वचन पत्र में कृषि सुधारों को लेकर कानून बनाने का वायदा था। अब मोदी सरकार ने किसानों के हित में यह कानून लागू किया तो कांग्रेस यूटर्न ले रही है। कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल अपने फायदे के लिए क़ानूनों को लेकर भ्रम फैला रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नए कानून के तहत किसान को फसल का जहां अच्छा दाम मिलेगा, वह बेच सकेगा। मंडी रहेगी और उसके साथ उसे दूसरे विकल्प भी मिलेंगे, तो प्रतिस्पर्धा के कारण किसान को उसकी मेहनत की सही कीमत मिलेगी। उन्होंने बताया कि होशंगाबाद के किसानों से दिल्ली की कंपनी ने अनुबंध किया था।उपज की खरीदी भी कर रही थी, लेकिन कीमत बढ़ी तो खरीदी बंद कर दी। इस कंपनी पर नए कृषि कानून के तहत कार्रवाई हुई और 24 घंटे में किसानों को न्याय मिला।

विकास के लिए कनेक्टिविटी जरूरी

मुख्यमंत्री ने कहा कि सिंगरौली हवाई पट्टी को ऐसे विकसित करेंगे कि यहां भविष्य में बड़े जहाज उतर सके। आज सिंगरौली सबसे तेज गति से बढ़ने वाला जिला है। विकास के लिए कनेक्टिविटी जरूरी है। सीधी से सिंगरौली की सड़क बन रही है। यह बहुप्रतीक्षित रोड है। इसके टेंडर हो गए हैं, तेज़ गति से कार्य प्रारम्भ होगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिंगरौली में हवाई पट्टी का सिंगरौली में हवाई पट्टी का वर्चुअल भूमि पूजन किया। इस अवसर पर पीडब्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव व प्रमुख सचिव नीरज मंडलोई भी मौजूद रहे।

Related Posts