गुड्डू की शिकायत – निजी काॅलेज में बनाए गए बूथ पर हो रही फर्जी मतदान की कोशिश, सिलावट बोले- वे बस शिकायत ही कर रहे

मध्य प्रदेश की सबसे हॉट कही जाने वाली सांवेर सीट पर चुनाव प्रचार के बाद मतदान वाले दिन भी सरगर्मी तेज है। कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्‌डू ने बायपास क्षेत्र में बनाए गए इंडेक्स मेडिकल कॉलेज में मतदान केंद्र को लेकर आपत्ति जताई है। यहां पहुंचे गुड्‌डू ने आरोप लगाया कि इस केंद्र पर एक भी महिला पुलिस की तैनाती नहीं की गई है। मतदान केंद्र पर कुछ लोग फर्जी आईडी कार्ड के जरिए मतदान करवाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं, भाजपा का कहना है कि गुड्‌डू पोलिंग बूथ पर बैठकर मतदाताओं पर दबाव बना रहे हैं।

इस पोलिंग बूथ पर हैं करीब 1500 मतदाता
इंडेक्स मेडिकल कॉलेज पर बने बूथ क्रमांक 216 पर करीब 1500 मतदाता हैं। इनमें मेडिकल स्टाफ और कुछ स्टूडेंट शामिल हैं। इन्हीं वोटरों पर दोनों ही पार्टियों की नजर है। दरअसल, कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा ने गलत तरीके से मतदाताओं के नाम चोरी छुपे बढ़वाए हैं। गुड्डू यहां सुबह ही पहुंच गए थे। वहीं, दूसरी ओर भाजपा प्रत्याशी तुलसी सिलावट ने भी इस पोलिंग बूथ पर पहुंच कर मतदाताओं को अधिक से अधिक वोट करने का आह्वान किया।

भाजपाइयों की सूचना पर पहुंचे सिलावट ने यहां पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा कि वे दबाव में आकर काम नहीं करें। भाजपा प्रवक्ता उमेश शर्मा का आरोप है कि गुड्डू सुबह से इस पोलिंग बूथ पर बैठकर दबाव बना रहे हैं, उन्हें लगता है कि युवा उनकी मानसिकता में फिट नहीं बैठते हैं। इसलिए वे दबाव बनाकर युवा मतदाताओं को यहां से भगाने का प्रयास कर रहे हैं। हम इस बारे में जिला निर्वाचन अधिकारी तथा राज्य निर्वाचन आयोग को शिकायत करने जा रहे हैं।

कांग्रेस नेता सदाशिव यादव के साथ कॉलेज में बने पोलिंग बूथ पर पह़ुंचे गुड्‌डू।

गुड्डू ने कहा कि इंडेक्स मेडिकल काॅलेज को लेकर हमारी शुरू से आपत्ति थी। ऐसी जगह पर केंद्र बनाया जाना बेहद आपत्तिजनक और गलत है। यह काेविड का रेड जाेन अस्पताल है। यहां पर प्रशासन पक्षपात कर रहा है। एक भी यहां महिला पुलिस की तैनाती नहीं की गई है। यहां पर एक बच्ची मतदान करने आई तो उसे मतदान दल ने रोककर बाहर निकाल दिया गया है। यहां पर फर्जी तरीके से मतदान करवाया जा रहा है। इसके लिए फर्जी आधार कार्ड बनाकर मतदान करने की कोशिश हुई है। हमने कलेक्टर, ऑब्जर्वर और एसडीएम से आपत्ति दर्ज करवाई है। हमने तत्काल महिला पुलिस की तैनाती करने के साथ ही फर्जी मतदान करने वालों की गिरफ्तारी की मांग की है।

तुलसी बोले – गुड्‌ड सिर्फ शिकायत ही कर रहे
सिलावट ने मेडिकल कॉलेज में सुबह से कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्‌डू के बैठने को लेकर कहा कि जिस दिन वे वे मैदान में आए हैं शिकायत ही कर रहे हैं। यह पढ़ा लिखा मतदाता है। आचार, आचरण, चरित्र भी समझता है। ईवीएम की सील खुली वाले आरोप पर कहा कि उन्हें तो पूरे मप्र की सील खुली मिल रही है। वे तो भय और डल बनाने के लिए कलेक्टर को टांगने की बात करते हैं। इसके अलावा उन्होंने किया क्या है। अधिकारियों को धमकाना, इसके अलावा उनके पर कुछ बचा नहीं है। कांग्रेस एक झूठा का पुलिंदा है। उन्होंने 2018 में कमलनाथ जी को तुटेरा कहा था। यह अधिकृत रिकार्ड है। 10 तारीख को पता चलेगा की गद्दार कौन है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्‌डू ने मामले में शिकायत की है।

Related Posts