ग्वालियर में टायर गोदाम में आग, पास भरा था केमिकल टला हादसा

ग्वालियर। शहर के झांसी रोड पर टायरों से भरी दुकान और गोदाम में आग लग गई। समय पर पहुंचकर फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया है। यदि जरा भी देर हो जाती तो गोदाम के पास में पेंट्स के गोदाम में भरे केमिकल में आग लग जाती। ऐसे में आग को बुझाना काफी मुश्किल हो जाता। घटना सोमवार सुबह 9.30 बजे की है। पटाखे की चिंगारी या शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई गई है।

शहर के झांसी रोड में आयुष्मान अस्पताल के पास सीएट टायर की दुकान और गोदाम है। पास ही एशियन पेंट का गोदाम है। जिसमें पेंट्स के साथ केमिकल भरा था। सोमवार सुबह 9.30 बजे अचानक टायर गोदाम के शटर से आग की लपटें निकलते लोगों ने देखीं। तत्काल पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। फायर ब्रिगेड बिना देर किए 5 मिनट में मौके पर पहुंची और स्थित को नियंत्रण में लेने के लिए प्रयास शुरू कर दिए गए। सबसे पहले शटर को तोड़ा गया और अंदर पानी का छिड़काव किया गया। करीब 3 फायर ब्रिगेड पानी डालने के बाद आग पर काबू पाया गया है। आग में अंदर भरा पूरा माल जल गया है। आग में क्या नुकसान हुआ है अभी पता नहीं चल सका है। पर फायर ऑफिसर देवेंद्र का कहना है कि 10 से 15 मिनट की भी देर हो जाती तो आग केमिकल तक पहुंच जाती उसके बाद काबू करना आसान नहीं होता।

ट्रांसपोर्ट नगर में आग

इसी तरह रविवार रात को ट्रांसपोर्ट नगर में मनोज कुमार जैन की दुकान और गोदाम में आग लग गई। दुकान में ऑटों पार्ट्स, अन्य समान भरा हुआ था। आनंद नगर से फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में लिया है। आग में 5 लाख से अधिक नुकसान की आशंका जताई गई है। आग शॉर्ट सर्किट से लगना बताई जा रही है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Fire in tire warehouse in Gwalior, chemical collapse was filled near

Related Posts