ग्वालियर में सीजन के पहले कोहरे के साथ बढ़ गई ठंड

ग्वालियर में मंगलवार सुबह सीजन का पहला कोहरा दिखाई दिया है। सुबह जब लोगों की नींद खुली तो आसमान में कोहरा छाया हुआ था। इसके साथ ही न्यूनतम तापमान भी 15.5 डिसे दर्ज हुआ है। जो बीते दिन की तुलना में 2 डिसे कम है। कोहरे के साथ-साथ लोगों को ठंड का भी अहसास हुआ ही।

रविवार रात तेज बारिश के बाद सोमवार का दिन साफ रहा और धूप भी खुली। जिस कारण मंगलवार को ठंडी हवा चलने के साथ साथ ठंड बढ़ गई है। अफगानिस्तान के ऊपर बने पश्चिमी विक्षोभ से जहाँ जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में बर्फ गिरी है, वहीं अंचल का मौसम भी प्रभावित रहा है। अंचल में बारिश और ओले गिरे है। जिस कारण रविवार को 24 घंटे में रिकॉर्ड 58.1 मिली बारिश दर्ज हुई थी जो बीते 93 साल में अभी तक सबसे ज्यादा थी। इसका असर मौसम पर भी दिखाई देने लगा है। मंगलवार की सुबह की शुरुआत सीजन के पहले कोहरे से हुई है। सुबह सैर पर निकलने वाले लोगों को गर्म कपड़े पहनने पड़े हैं।

4 दिन बाद फिर छा सकते हैं बादल

2 दिन पहले बारिश के बाद अब 4 दिन बाद मतलब 20 से 22 नवम्बर के बीच फिर से बादल छा सकते हैं। क्योंकि मौसम विभाग की माने तो 20 से 22 नवम्बर के पास फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। उस समय भी बादल के साथ बारिश हो सकती है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

ग्वालियर में सीजन का पहला कोहरा , सुबह जलानी पड़ी गाड़ियों की हेड लाइट

Related Posts