जबलपुर में अभी छाए हैं हल्के बादल, रात का पारा भी अभी सामान्य से ऊपर, धूप निकली

उत्तर-पश्चिम मध्यप्रदेश में बने कम दबाव के क्षेत्र से सुबह जहां हल्की धुंध छाई रही, वहीं आसमान में हल्के बादल बने हुए हैं। रविवार को धूप निकली। पिछले दस दिनों से शहर का तापमान सामान्य से अधिक बना हुआ है। न्यूनतम पारा अब भी सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस ऊपर बना हुआ है। मौसम विभाग का अनुमान है कि सोमवार तक बादल पूरी तरह से छंट जाएंगे। इसके बाद तापमान के नीचे आने का अनुमान है।
मौसम शुष्क रहने का अनुमान
अधारताल स्थित मौसम विभाग केंद्र के अनुसार रविवार को मौसम शुष्क रहेगा। शनिवार रात को न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहा। यह सामान्य तापमान से पांच डिग्री सेल्सियस अधिक है। अधिकतम तापमान शनिवार काे 26.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। रविवार को तापमान 29 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जाने का अनुमान है। सुबह आर्द्रता 82 प्रतिशत रही।
सुबह छाई धुंध
मौसम विभाग में सहायक मौसम वैज्ञानिक देवेंद्र तिवारी के मुताबिक मौसम कुछ साफ होने की वजह से सुबह धुंध छाई रही। संभाग के कटनी जिले में हल्की बारिश हो सकती है। जबलपुर में सुबह दृश्यता 500 मीटर के लगभग था। हालांकि धूप निकलने के साथ धुंध छंट गई। प्रदेश में कई स्थानों पर बारिश की संभावना है या हो चुकी है। सोमवार से मौसम साफ हो जाएगा। इसके बाद पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी का असर दिखेगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

सुबह इस तरह ग्वारीघाट रोड पर छाई रही धुंध।

Related Posts