जबलपुर में साइकिल शो-रूम में शार्ट-सर्किट से लगी आग, 50 लाख से अधिक का नुकसान

शहर के सदर बाजार स्थित साइकिल शो-रूम की दुकान में शुक्रवार देर रात बड़ी आग लग गई। ट्रांसफार्मर के शार्ट-सर्किट से दुकान में आग लगी। देखते ही देखते आग की लपटों ने पूरी दुकान को अपनी चपेट में ले लिया। रात 11.50 बजे फायर ब्रिगेड को खबर दी गई। छह टैंकर की मदद से आग बुझाई गई। शनिवार सुबह फिर मलबे में तब्दील टायरों में आग सुलग उठी। दुबारा दो वाहन आग बुझाने के लिए पहुंचे। हादसे में 50 लाख से अधिक के नुकसान का प्रारम्भिक आंकलन है।

जेसीबी लगाकर दुकान को तोडऩा पड़ा

नेपियर टाउन सरदार अमन छाबड़ा की सदर में यूनाइटेड साइकिल नाम से बड़ा शो-रूम था। इस शो-रूम में तीन हजार से लेकर 40 हजार तक की साइकिलें थीं। आग की लपटें इतनी तेज थी कि जेसीबी लगाकर दुकान को तोडऩा पड़ा। तब जाकर अगल-बगल के घरों में रहने वालों को बचाया जा सका। देर रात भड़की इस आग से सदर में अफरा-तफरी मची रही। पुलिस को आवागमन रोकना पड़ा।

दस घंटे तक सुलगती रही आग

दुकान में हादसे की भयावहता का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि रात 12 बजे के लगभग हुए इस हादसे के 10 घंटे तक आग नहीं बुझ पाई थी। सुबह फिर से टायरों में आग भड़क गई। मौके पर फायर ब्रिगेड के दो और वाहनों को बुलाना पड़ा। जेसीबी लगाकर पूरे मलबे को पलट-पलट कर बुझाया गया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Related Posts