दो दिन पहले जिस जगह मुख्यमंत्री शिवराज ने सभा की, उससे 300 मीटर दूर कमलनाथ करेंगे पलटवार, भाजपा बोली – कांग्रेस सभा भले ही कर ले, लेकिन नकल, टोटकों से राजनीति नहीं चलती

प्रदेश की सबसे हाॅट सीट सांवेर में चुनाव प्रचार जाेराें पर है। कांग्रेस और भाजपा दाेनाें ही दल अपने स्टार प्रचारकाें काे यहां उतार चुकी है। शुक्रवार काे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ग्राम पाल काकरिया में दहाड़ेंगे। कांग्रेस सभा में 60 गांव के लोगाें काे लाने की तैयारी में है। बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 2 दिन पहले ही पाल काकरिया गांव में चुनावी सभा को संबोधित किया था। उसके जवाब में अब कांग्रेस की ओर से इसी गांव में सभा का आयोजन किया गया है। कमलनाथ की सभा में आने के लिए कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू ने जनसंपर्क के दाैरान ग्रामीणाें काे न्योता भी दिया था वहीं, भाजपा का कहना है कि कांग्रेस सभा भले ही कर ले लेकिन नकल, टोटकों से राजनीति नहीं चलती।

जहां भाजपा की सभा वहीं से कांग्रेस कर रही पलटवार
सांवेर उपचुनाव में ‘सभा’ को लेकर भी सियासत जोरों पर है। दोनों दलों में सभाओं की होड़ लगी है। दोनों का स्थान चयन भी एक जैसा ही है। सांवेर के बाजार चौक में जहां भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की सभा थी, अगले दिन कांग्रेस ने उसी स्थान पर पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा की सभा की। भाजपा इसे स्टार प्रचारकों की लोकप्रियता का असर बता रही है तो कांग्रेस इसे पलटवार।

पाल कांकरिया में दो दिन पहले जहां सीएम शिवराजसिंह चौहान की सभा हुई, उससे करीब 300 मीटर दूर पूर्व सीएम कमलनाथ की सभा है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष सदाशिव यादव कहते हैं ये हमारा भाजपा को पलटवार है। हमारी जगह पहले से ही तय थी। जनता कांग्रेस के साथ है और रहेगी। वहीं, भाजपा वॉर रूम प्रभारी गोविंद मालू का तर्क है कांग्रेस तो नकल करती है। जो लोग हमारे स्नेह, समर्थन में आ रहे हैं, जिस स्थान पर हमने सभा की, वहां पर कांग्रेस सभा भले ही कर ले लेकिन नकल, टोटकों से राजनीति नहीं चलती, जनता का दिल जीतना जरूरी है।

पाल कांकरिया में ही सभा…क्योंकि यहां क्षेत्र के 70 से ज्यादा गांवों का जुड़ाव है
कांग्रेस व भाजपा दोनों का मानना है सांवेर क्षेत्र में कंपेल, खुड़ैल, सांवेर और पाल कांकरिया चार प्रमुख केंद्र बिंदु हैं। पाल कांकरिया से 70 से ज्यादा गांव जुड़े हुए हैं। भाजपा ने यहां सभा कर इन गांवों तक अपना संदेश पहुंचाया। अब कांग्रेस भी वही कर रही है। इससे पहले सांवेर में दोनों पार्टी की सभा हो चुकी है। भाजपा ज्योतिरादित्य सिंधिया की एक सभा कंपेल में करवा चुकी है। अब कांग्रेस इसी प्रयास में है कि जल्द बड़े नेता की सभा हो।

भाजपा : अब कनाड़िया शिप्रा में सभा की तैयारी
26 से 31 के बीच भाजपा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की दो-दो और कैलाश विजयवर्गीय की तीन सभाएं करेगी। विजयवर्गीय कनाड़िया तो सीएम और सिंधिया चन्द्रावतीगंज, शिप्रा और अन्य स्थानों पर सभाएं लेंगे। प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा का कहना है भाजपा उन्हीं जगहों का चयन स्टार प्रचारकों के लिए कर रही है, जहां कांग्रेस मजबूत है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

सितंबर महीने में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रेमचंद गुड्डू के पक्ष में एक जनसभा को संबोधित किया था।

Related Posts