नवरात्रि में वंचित परिवारों की 9 बच्चियों का भविष्‍य सुरक्षित, सांसद लालवानी ने सौंपा फिक्‍स डिपॉजिट सर्टिफिकेट

इंदौर के सांसद शंकर लालवानी ने नवरात्रि की नवमी के दिन कन्या पूजन किया और नौ कन्याओं को उनके भविष्य संवारने के लिए किए गए फिक्स डिपॉजिट की कॉपी सौंपी। दुर्गा उत्सव के उपलक्ष्य में कन्या पूजन का आयोजन लोक सांस्कृतिक मंच और अमर सेवाश्रम द्वारा आयोजित किया गया था।

सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बच्चियों के लिए सुकन्या समृद्धि जैसी योजना लागू की है। आज वंचित परिवारों की इन बच्चियों का भविष्य सुरक्षित करना माता की आराधना का ही रूप है। सुशिक्षित, सशक्त और समर्थ बच्चियां ही समाज को आगे ले जा सकती है। विधायक मालिनी गौड ने बच्चियों के सुखद भविष्य के लिए किए जा रहे प्रयासों को सराहा।

सांसद शंकर लालवानी और पूर्व पार्षद कंचन गिदवानी बच्चियों की स्‍कूल की फीस भरने और उन्‍हें शिक्षा प्रदान करने में मदद करते आए हैं। इस बार कोरोना के कारण स्‍कूल बंद है, इसलिए बच्चियों के नाम पर रकम फिक्स डिपॉजिट में डाली गई है।

5 हजार रुपए की एफडी 9 बच्चियों को दी गई

सांसद शंकर लालवानी द्वारा उषा नगर स्थित लक्ष्मी मंदिर पर कन्या पूजन कर प्रधानमंत्री सुकन्या समृद्धि योजना के तहत कन्याओं को 5000 रुपए की एफडी भेंट कर उपहार दिए। कार्यक्रम का आयोजन पूर्व पार्षद कंचन गिदवाणी द्वारा किया गया 10 वर्ष से कम आयु की 9 कन्याओं का पूजन कर 5000 हजार रुपए की एफडी प्रदान की गई है।

पार्षद कंचन गिदवानी ने कहा कि हमारे सांसद और विधायक के नेतृत्व में सुकन्या समृद्धि योजना से प्रेरित होकर महाअष्टमी के पावन अवसर पर कन्या पूजन और उनके लिए एफडी करके वे प्रसन्न है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

सांसद शंकर लालवानी ने इंदौर में कन्या भोज कराने के बाद नौ कन्याओं के भविष्य को सुरक्षित करते हुए फिक्स डिपॉजिट किया है। – फाइल

Related Posts