न्यू मार्केट के बाद भाजपा कार्यालय के पीछे दुकान और गोदाम में आग लगी; वाटर प्यूरीफायर समेत लाखों का माल जलकर राख

भोपाल के सात नंबर स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय के बगल में आज सुबह एक वाटर प्यूरीफायर और आरओ पार्ट्स की दुकान और गोदाम में भीषण आग लग गई। आग लगने से दुकान और गोदाम में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया। सुबह करीब सवा 7 बजे स्थानीय लोगों ने शटर के अंदर से धुआं उठता देखकर फायर कंट्रोल को सूचना दी थी। फायर कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाना शुरू किया, इसी बीच दुकान के संचालक भी मौके पर पहुंच गए। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। देर रात न्यू मार्केट में भी आग लगने से अफरा-तफरी मच गई थी।

हबीबगंज पुलिस के अनुसार, रामबाबू यादव की भाजपा कार्यालय के पास कृष्णा इंटरप्राइजेज के नाम से दुकान और गोदाम है। वे शुक्रवार रात दुकान बंद कर घर चले गए थे। सुबह उन्हें एक परिचित ने फोन पर दुकान में आग लगने की सूचना दी। उनके पहुंचने के पहले ही फायर टीम मौके पर आ गई थी। दुकान के अंदर गोदाम होने के कारण आग बुझाने में मशक्कत करना पड़ी।

एक ही एंट्री प्वाइंट था

घटना की जानकारी पुलिस को देर से दी गई। प्रभात गश्त में पुलिस के होने से टीम मौके पर पहुंच गई थी। दुकान और गोदाम में आने-जाने का गेट एक ही शटर था। शटर खोलने पर अंदर से धुएं का भारी गुबार बाहर आ रहा था, जिस कारण आग बुझाने में दमकलकर्मियों को मशक्कत करना पड़ी। धुआं निकलने का अन्य कोई स्थान नहीं होने से दमकलकर्मी अंदर नहीं घुस पा रहे थे। बाहर से पाइप से प्रेशर के साथ पानी मारकर आग बुझाई जा रही थी। आग पर काबू पानी के बाद धुआं कम हुआ, तब बचावकर्मी अंदर पहुंच पाए।

शॉर्ट सर्किट की आशंका
पुलिस ने रामबाबू की शिकायत पर आगजनी का केस दर्ज किया जा रहा है। दमकलकर्मी शटर का ताला तोड़कर आग बुझाना शुरू किए हैं, ऐसे में आग अंदर किसी कारण से लगी है। प्रथम दृष्टया आग शॉर्ट सर्किट से लगने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि दुकान और गोदाम के अंदर की पूरी वायरिंग और कम्प्यूटर जलकर राख हो गए हैं, इससे यह पता नहीं लगा कि आग कहां से लगी होगी। जांच के लिए एफएसएल की टीम को भी मौके पर बुलाया गया है, वहीं बिजली कंपनी के अधिकारियों को भी सूचना दी गई है। आग से लाखों के नुकसान की बात फरियादी द्वारा बताई गई है। हालांकि, दुकान और गोदाम में रखे सामान और पार्ट्स की सूची मिलने के बाद ही पता चलेगा कि कितने का नुकसान हुआ है।

न्यू मार्केट में भी देर रात लगी थी आग
न्यू मार्केट में देर रात विमल साड़ी एम्पोरियम के पास काउंटर मार्केट में स्थित टेलरिंग शॉप में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई थी। माता मंदिर स्थित फायर कंट्रोल रूम से दो, पुल बोगदा से एक और फतेहगढ़ से एक फायर ब्रिगेड के साथ एक टैंकर मौके पर पहुंचे। रात 12 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया और आग एक दुकान तक ही सीमित रही। आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जाती है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

पहली फोटो में आरओ पार्ट्स की दुकान में आग लगने से जला सामान। दूसरी फोटो में न्यू मार्केट की दुकान में रात में आग लग गई थी।

Related Posts