पत्नी की मौत से गमजदा टिफिन सेंटर संचालक ने भी फांसी लगाकर जान दी; दोस्त को लेकर पहले झगड़ा हुआ था

भोपाल में पत्नी की खुदकुशी करने से गमजदा एक टिफिन सेंटर संचालक पति ने भी फांसी लगाकर जान दे दी। मामला पति-पत्नी और वो से जुड़ा बताया जाता है। इसमें मृतक को अपने प्रापर्टी डीलर दोस्त पर पत्नी से दोस्ती होने का शक था। इस कारण उनके बीच में कहासुनी हो गई थी। जिस बात से नाराज होकर करीब 10 दिन पहले उनकी पत्नी ने जहर खा लिया था। आरोपी बिल्डर को पहले ही महिला को आत्महत्या के उकसाने का मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार किया जा चुका है।

बैरागढ़ पुलिस के अनुसार 42 वर्षीय मृतक टिफिन सेंटर संचालक थे। उन्होंने शनिवार दोपहर अपने घर में फांसी लगा ली। परिजन उन्हें फंदे से उतारकर अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अस्पताल की सूचना पर पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए हमीदिया अस्पताल भेज दिया। रविवार सुबह उनका पोस्टमार्टम कराया गया।

पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। इससे खुदकुशी के असल कारणों का खुलासा नहीं हो पाया। हालांकि गत 25 दिसंबर 2020 को उनकी 40 वर्षीय पत्नी ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली थी। बताया जाता है कि वे उसी के कारण मानसिक तनाव में चले गए थे। हालांकि अब तक इसको लेकर किसी ने कोई बयान नहीं दिया है।

कहासुनी के बाद पत्नी ने खा लिया था जहर

पुलिस के अनुसार टिफिन सेंटर संचालक की दोस्ती प्रापर्टी डीलर मुकेश उर्फ विक्की से थी। उन्हें विक्की और पत्नी के बीच दोस्ती होने का संदेह था। इसको लेकर गत 25 दिसंबर को उनके बीच कहासुनी हुई थी। इसी के बाद उनकी पत्नी ने जहर खा लिया था। उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था, लेकिन इलाज के दौरान 26 दिसंबर को उनकी मौत हो गई थी। इसके बाद पुलिस ने विक्की के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया था। अभी वह जेल में बंद है।

पहले मां फिर पिता का भी साया बच्चों के सिर से उठ

पुलिस के अनुसार 42 वर्षीय टिफिन संचालक के बाद उनके दो बच्चे हैं। इनमें एक बेटा और बेटी है। दोनों 20 से 22 साल के हैं। अब दोनों के माता-पिता नहीं है। दोनों कॉलेज में पढ़ाई कर रहे हैं। बच्चों के भविष्य को देखते हुए इस खबर में हम उनके माता-पिता के नाम का जिक्र नहीं कर रहे हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

पत्नी के आत्महत्या के 10 दिन के अंदर ही पति ने भी खुदकुशी कर ली। हालांकि पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। – प्रतीकात्मक फोटो

Related Posts