पुलिस भर्ती में महिला उम्मीदवारों को ऊंचाई में 3 सेंटीमीटर की छूट मिलेगी; अब 158 की जगह 155 सेंटीमीटर रहेगी

मध्यप्रदेश में पुलिस भर्ती परीक्षा देने वाली महिला उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। अब उन्हें भर्ती में तीन सेंटीमीटर की छूट रहेगी। पहले उम्मीदवार की ऊंचाई 158 सेंटीमीटर होना अनिवार्य था, लेकिन अब यह 155 सेंटीमीटर रहेगी। यह घोषणा मंगलवार को गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अपने निवास पर दी। इसकी काफी समय से मांग उठ रही थी।

इधर मध्यप्रदेश की जेलों से पैरोल पर छूटे बंदियों के लिए राहत की खबर है। मध्यप्रदेश शासन ने 4 हजार बंदियों की पैरोल 2 माह बढ़ा दी है। यह घोषणा मंगलवार को गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अपने निवास पर की। हालांकि इससे पहले बंदियों को अपनों से मिलने पर लगी रोक 1 नवंबर से हटाई जा चुकी है। पहले मुलाकात पर 31 अक्टूबर तक रोक लगी थी। इससे पहले इसे 4 बार बढ़ाया गया था। अगस्त में तो सीधे 2 महीने के लिए मिलने पर रोक लगा दी थी। पहले यह प्रतिबंध 31 अगस्त तक था। हालांकि इस दौरान कैदियों को वीडियो कॉल की सुविधा दी गई।

चार बार रोक की अवधि बढ़ाई गई

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते 23 मार्च से लॉकडाउन शुरू किया गया था। इसके तहत जेल में बंदियों से मुलाकात पर भी 31 मई तक रोक लगा दी गई थी। वहीं, प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए मुलाकात पर रोक की अवधि एक माह और बढ़ाकर यह 30 जून तक कर दी थी। इसके बाद शासन के आदेश पर अब इसे 31 जुलाई और फिर 31 अगस्त कर दिया था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पुलिस भर्ती परीक्षा देने वाली महिला उम्मीदवारों को ऊंचाई में 3 सेंटीमीटर की छूट रहेगी।

Related Posts