भाजपा सांसद के बेटे के विवाह समारोह पर बखेड़ा, कांग्रेस बोली – कोरोना में 1000 लोग बुलाए, पीएम को शिकायत

झाबुआ से भाजपा सांसद गुमान सिंह डामोर के एक पारिवारिक कार्यक्रम पर बखेड़ा खड़ा हो गया है। इंदौर में बुधवार रात ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में सांसद डामोर के बेटे के विवाह के मौके पर आशीर्वाद समारोह का आयोजन किया गया था। समारोह में कई बड़े नेता और अन्य लोग शामिल हुए। कांग्रेस का आरोप है कि समारोह के दौरान कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं किया गया। कांग्रेस नेता ने समारोह की कुछ तस्वीरें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कमलनाथ को भी ट्वीट की हैं। साथ ही कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं करने पर सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग भी की है। बता दें कि गाइडलाइन के अनुसार विवाह समारोह में 250 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते हैं।

कांग्रेस ने फोटो ट्वीट कर आरोप लगाया कि कार्यक्रम में एक हजार से ज्यादा लोग आए।

कांग्रेस सचिव राकेश सिंह यादव ने आयोजन को लेकर सवाल किया है कि क्या भाजपा के सांसदों ने पीएम मोदी की चेतावनी को बहुत हल्के में लेना शुरू कर दिया है। या फिर भाजपा सांसद यह मानते हैं कि कोरोना संक्रमण है ही नहीं… सब नौटंकी है। हाल ही में इंदौर के सांसद शंकर लालवानी ने कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाई थी। अब सांसद गुमान सिंह डामोर ने वैवाहिक कार्यक्रम में एक हजार से ज़्यादा लोगों को आमंत्रित कर लिया।

कांग्रेस का आरोप है कि कार्यक्रम में ना सोशल डिस्टेंसिंग थी ना ही कई चेहरों पर मास्क थे।

यादव का आरोप है कि कार्यक्रम स्थल पर बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ एक हजार से ज्यादा मेहमान मौजूद थे, जबकि अनुमति मात्र 250 लोगों की ही थी। कार्यक्रम स्थल पर एक हजार से ज्यादा प्लेटें लगाई गई थीं। उन्होंने सवाल किया है कि क्या सारे कानून सिर्फ जनता के लिए हैं.? क्या देश के पीएम की बात भाजपा के सांसद गंभीरता से नहीं लेते हैं। क्या जनप्रतिनिधि प्रदेश की जनता को यह संदेश देना चाहते हैं की कानून का मजाक उड़ाएं? यादव ने पीएम मोदी को मेल और ट्वीट के जरिए शिकायत कर सांसद पर सख्त कार्यवाही करने की मांग की है।

उधर, कोरोना को लेकर उठाए कदम

भोज निरस्त किया : विधायक संजय शुक्ला ने अपने बेटे आकाश की शादी का विवाह समारोह भोज कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए निरस्त कर दिया। अब 4 से 11 दिसंबर तक होने वाले सारे आयोजन परिवार की मौजूदगी में होंगे। विधायक शुक्ला ने कहा विवाह की तैयारी और निमंत्रण का कार्य एक माह से चल रहा था।

सिर्फ 50 पत्रिकाएं छपवाई, बारात में 50 मेहमान ही आएंगे : पूर्व एमआईसी सदस्य और भाजपा नेता चंदू शिंदे ने भी अपनी बेटी का विवाह कार्यक्रम सीमित कर लिया है। 8 और 9 दिसंबर को होने वाले इस शादी समारोह के लिए मात्र 51 पत्रिकाएं छपवाई हैं। मुंबई से पहले बारात में 121 लोग आने वाले थे। अब 50 ही आएंगे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

इंदौर सांसद शंकर लालवानी भी आशीर्वाद देने समारोह में पहुंचे थे।

Related Posts