भोपाल में कोरोना मरीजों के लिए प्राइवेट डॉक्टर विजिट योजना खटाई में; डॉक्टरों का कहना- ऑर्डर स्पष्ट नहीं, ऐसा कर पाना भी मुश्किल

भोपाल में होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए डॉक्टरों के घर जाकर देखने की सुविधा को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। इस योजना से जुड़े डॉक्टरों का कहना है कि जो कहा गया, वह आदेश में नहीं आया। ऐसे में तो किसी का इलाज करना चुनौती हो जाएगा। ऐसे में आदेश को दोबारा से सभी से बात करके स्पष्ट रूप से निकालना होगा। मुख्य सवाल है कि कौन क्या और कैसे करेगा?

एक दिन में दो मरीज देखने की बात कही थी

डॉक्टर जीडी तिवारी ने बताया कि ऑर्डर स्पष्ट नहीं है। मैंने सिर्फ दो मरीजों को घर जाकर देखने की अनुमति दी थी, लेकिन ऑर्डर में ऐसा कुछ नहीं लिखा। मरीज का घर खोजने से लेकर सुरक्षा के पूरा इंतजाम करके ही जाया जा सकता है। ऐसे में घर जाकर दो से ज्यादा मरीज देख पाना मुश्किल होगा। इसके अलावा हमने एक विजिट के 5 हजार रुपए फीस की बात कही थी, लेकिन ऑर्डर 750 रुपए का निकाला। फीस की तो कोई समस्या नहीं है, क्योंकि हमारी पहली प्राथमिकता मरीज को इलाज देना है, लेकिन डॉक्टरों की सहमति से ही ऑर्डर होना चाहिए। डॉक्टर बंसत श्रीवास्तव ने कहा कि घर पर विजिट करने की बात ही नहीं हुई है।

सुविधा से ज्यादा परेशानी हुई

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा जारी नंबरों के कारण भी लोग परेशान होते रहे। कुछ नंबर नेटवर्क कवरेज एरिया के बाहर थे, तो एक नंबर तो गलत तक जारी कर दिया। इसके कारण लोग परेशान होते रहे। कॉल लगने के बाद भी डॉक्टरों का कहना था कि घर जाकर देखने की सुविधा नहीं है।

यह सुविधा शुरू की

कलेक्टर भोपाल अविनाश लवानिया ने भोपाल में कोरोना पेशेंट के लिए निजी डॉक्टर उपलब्ध कराने की योजना शनिवार से शुरू की है। इसमें मेडिकल एसोसिएशन द्वारा डॉक्टरों के नंबर जारी किए गए हैं। होम आइसोलेशन वाले संक्रमित मरीज इन डॉक्टर को कॉल कर सकते हैं। डॉक्टर घर पर जाकर विजिट करेंगे। इसके लिए मरीज को 750 रुपए फीस देना होगा।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा जारी नंबर

डॉक्टर का नाम मोबाइल नंबर
डॉ. सुदीप पाठक 9893837104
डॉ. गोपाल बटनी 9827055612
डॉ. हसमुख जैन 9425013786
डॉ. जी.डी. तिवारी 9425013786
डॉ. अतुल गुप्ता 9425674287
डॉ. मोहित सिक्का 9426178141
डॉ. राजीव मदन 9425302577
डॉ. बसंत श्रीवास्तव 9425018008
डॉ. नरेन्द्र चावलानी इनका नंबर गलत दिया

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

कलेक्टर अविनाश लवानिया ने होम आईसोलेशन के मरीजों के लिए सुविधा शुरू की, लेकिन अब इस पर विवाद शुरू हो गया है। – फाइल फोटो

Related Posts