भोपाल में व्यापक के बाद विजन फोर्स विज्ञापन एजेंसी पर छापा; कोविड-19 लिखे वाहनों से पहुंचे आईटी अफसर

मालवीय नगर में छापे की कार्रवाई के लिए पहुंची टीम की गाड़ी पर कोविड-19 लिखा है।

भोपाल में इनकम टैक्स टीम ने दो विज्ञापन एजेंसियों के 12 ज्यादा ठिकानों पर छापे मारे। पहले भोपाल के टीटी नगर थाना क्षेत्र मालवीय नगर में व्यापक इंटरप्राइजेज पर आय से अधिक संपत्ति मामले में रेड की। आईटी ने कंपनी के मालिक मुकेश श्रीवास्तव के रायपुर समेत अन्य ठिकानों पर भी कार्रवाई की है। इसका पॉलिटिकल कनेक्शन भी बताया जा रहा है। चार दिन पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने सवाल उठाया था कि कांग्रेस सरकार ने 20 मार्च को किसे माध्यम के जरिए 4 करोड़ का विज्ञापन दिया गया।

दूसरी एडवरटाइजमेंट कंपनी पर भी विजन फोर्स के दफ्तर पर छापा है। इसका दफ्तर एमपी नगर में है। विजन फोर्स के मालिक संजय प्रकट है। आयकर विभाग के एक दर्जन कर्मचारी अधिकारी दफ्तर में मौजूद है। इससे पहले व्यापक इंटरप्राइजेज के दफ्तर और मालिक के घर छापे की कार्रवाई जारी है। कार्रवाई में कई खुलासे होने संभावना जताई जा रही है।

मालवीय नगर में कार्रवाई के दौरान बंगले पर पसरा सन्नाटा।

कांग्रेस के करीबी कंपनी के मालिक
जानकारी के मुताबिक कांग्रेस सरकार में कंपनी को करोड़ों का एडवरटाइजमेंट का काम मिला था। इसके पहले भी मुकेश एक अन्य कंपनी के साथ काम कर चुके हैं। छत्तीसगढ़ में भी एडवरटाइजमेंट का काम कर चुके हैं। अब बताया जाता है कि कमलनाथ सरकार बनने के बाद कमलनाथ के करीबी के साथ पूरे प्रदेश में एडवरटाइजमेंट का काम किया था। कार्रवाई जारी है। अभी तक अधिकारियों ने कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की है।
एमपी नगर में विजन फोर्स के दफ्तर पर छापा
खास बात यह है कि आयकर विभाग ​​​​की टीम की गाड़ियों पर कोविड-19 लिखा हुआ था। श्रीवास्तव के घर पर कोविड-19 लिखी गाड़ियों से ही टीम पहुंची है। भोपाल में करीब 12 ठिकानों पर दबिश दी गई है। इसमें हिंदी भवन नेहरू नगर शक्तिनगर एमपी नगर आकृति इको सिटी एयरपोर्ट रोड समेत एक दर्जन लोकेशन शामिल है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

आईटी ने सुबह-सुबह मालवीय नगर स्थित कंपनी के ऑफिस पर छापा मारा।

Related Posts