भोपाल में सिखों ने ईदगाह हिल्स का नाम गुरुनानक टेकरी रखने की मांग की, रामेश्वर शर्मा ने कहा- CM तक बात पहुंचाऊंगा

उत्तर प्रदेश के बाद अब मध्य प्रदेश में भी शहरों और स्थानों के नाम बदलने पर सियासत शुरू हो गई है। विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने दो दिन पहले भोपाल के ईदगाह हिल्स का नाम बदलकर गुरुनानक टेकरी रखने की मांग की थी। इसके बाद आज यानि बुधवार को शहर के विभिन्न गुरुद्वारा प्रबंध समिति एवं सिख समाज के प्रतिनिधि मंडल उनसे मिलने पहुंच गए। उन्होंने ईदगाह हिल्स का नाम बदलकर गुरुनानक टेकरी रखने की मांग रख, इस संबंध में ज्ञापन भी सौंपा।

सिख समाज ने ईदगाह हिल्स का नाम बदलने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया।

प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने सिख समाज को आश्वस्त करते हुए कहा कि वह समाज की इस मांग को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक पहुंचाकर नाम परिवर्तन के हर सम्भव प्रयास करेंगे। शर्मा बोले- सौभाग्यशाली हूं कि सिख समाज के वरिष्ठजन पास आए, उन्होंने ईदगाह हिल्स का नाम परिवर्तन कर नानक टेकरी रखने की मांग की है, उनकी इस मांग को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक पहुंचाऊंगा। प्रोटेम स्पीकर ने कहा की 500 साल पहले टेकरी पर गुरुनानक देव जी के चरण पड़े, जिसकी वजह से आज वहां सुख समृद्धि का वास है।

यह भोपालवासियों का सौभाग्य है कि श्री गुरुनानक देव यहां पधारे। निश्चित रूप से सर्व समाज आगे आकर नाम परिवर्तन में अपना सहयोग प्रदान करेंगे। दो दिन पहले शर्मा ने कहा था कि 500 साल पहले गुरुनानक जी टेकरी पर आए थे। तब ईदगाह नहीं था। हम नाम बदल नहीं रहे हैं, बल्कि कह रहे हैं कि इतिहास से पुकारा जाए।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

भोपाल में सिख समाज ने प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को ज्ञापन देकर ईदगाह हिल्स का नाम बदलकर गुरुनानक देव टेकरी रखने की मांग की।

Related Posts