मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद भी नहीं लगी शहीद ज्ञान सिंह परिहार की प्रतिमा, नाराज समाज ने कहा- अब हम खुद लगवाएंगे

शहीद ज्ञान सिंह परिहार की पुण्यतिथि पर साेमवार सुबह परिवार सहित समाजजनों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। शहीद काे याद करते हुए घोषणा की गई कि जल्द ही ज्ञान सिंह की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। परिहार 5 अक्टूबर 2014 को जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान से लड़ते हुए शहीद हो गए थे। परिहार की प्रेरणा पाकर ही क्षेत्र के 300 से ज्यादा युवा सेना में भर्ती हुए हैं।

कई नेताओं ने घोषणा की। लेकिन प्रतिमा नहीं लग पाई है।

इंदौर के गौरी नगर इलाके में शहीद ज्ञान सिंह परिहार को 6वीं पुण्यतिथि पर सुबह लाेगाें ने श्रद्धांजलि अर्पित की। राष्ट्रीय राइफल 25 आरआर के लांस नायक ज्ञान सिंह परिहार पाकिस्तान से लड़ते हुए शहीद हो गए थे। उनकी शहादत के बाद से ही क्षेत्रवासियों और समाज के लोगों के द्वारा हर बार उनकी पुण्यतिथि मनाई जाती है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहीद की प्रतिमा लगाने की घोषणा भी की थी, लेकिन घोषणा के बावजूद अभी तक प्रतिमा नहीं लगाई जा सकी है। परिवार भी शहीद को सम्मान देने की बात करता आ रहा है। अब राजपूत समाज ने घोषणा की है कि वह रुपए एकत्रित कर शहीद की प्रतिमा क्षेत्र में लगाएंगे। राजपूत समाज की घोषणा के बाद क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने भी आने वाले 6 महीनों में प्रतिमा लगवाने की बात कही है।

6 महीने में लग जाएगी शहीद की प्रतिमा
भाजपा नेता जीतू चौधरी ने बताया कि प्रतिमा लगने की प्रक्रिया करीब-करीब भाजपा सरकार में पूरी हाे चुकी थी, लेकिन कांग्रेस की सरकार आ गई और फिर मामला टल गया। उन्होंने कहा कि 2021 में शहीद की प्रतिमा स्थापित हो जाएगी। अगली श्रद्धांजलि सभा हम उनके प्रतिमा के समक्ष ही करेंगे। समाजजनों ने का कहना है कि 5 साल बीत चुके हैं, लेकिन कई घोषणाओं के बाद भी प्रतिमा स्थापित नहीं हो सकी है। चुनाव में नेता आते हैं और वादा कर चले जाते हैं। अब राजपूत परिवार शहीद की प्रतिमा बनवाएगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

गौरी नगर इलाके में शहीद ज्ञान सिंह परिहार को 6वीं पुण्यतिथि पर लाेगाें ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

Related Posts