मौत के साढ़े तीन महीने बाद हुआ खुलासा, युवक के दिल तोड़ने पर किशोरी ने खाया था जहर, जबलपुर पुलिस ने दबोचा

जबलपुर निवासी 14 वर्षीय किशोरी की मौत के कारणों का रहस्य साढ़े तीन महीने बाद खुला। नाबालिग की भावनाओं से 24 वर्षीय युवक खेल रहा था। किशोरी उसके प्यार में पागल हो गई थी। वह युवक पर शादी का दबाव डाल रही थी। युवक ने उसे मोबाइल पर काफी बुरा-भला कहा। इससे आहत होकर उसने जहर खाया था। जिसके चलते उसकी मेडिकल में मौत हुई थी। पिता के मोबाइल से किशोरी चुपके से युवक से बात करती थी। इसी मोबाइल ने आरोपी युवक को पुलिस की गिरफ्त में पहुंचाया।
ये थी घटना
तीन अगस्त 2020 को गोरखपुर क्षेत्र निवासी 14 वर्षीय किशोरी ने जहर खा लिया था। परिजन तबीयत खराब होने पर उसे मेडिकल ले गए। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। 10वीं में पढ़ने वाली किशोरी के अचानक जहर खाकर जान देने की वजह परिजन भी नहीं समझ पाए। उसने कोई सुसाइड नोट भी नहीं छोड़ा था। गोरखपुर पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर जांच में लिया था।
पिता ने मोबाइल की रिकॉर्डिंग सुनी तो खुला राज
किशोरी के पिता मोबाइल के बारे में अधिक नहीं जानते हैं। उनके मोबाइल पर ऑटो वाइस रिकॉर्ड ऑन था। इसमें किशोरी और आरोपी युवक पंचायती अखाड़ा रामपुर निवासी उदय राजपूत से हुई बातचीत रिकॉर्ड थी। पिता ने दोनों की बातचीत सुनी तो उसके होश उड़ गए। आरोपी युवक किशोरी को टार्चर करता था। इसी से परेशान होकर उसने आत्महत्या की थी। पिता मोबाइल लेकर गोरखपुर थाने पहुंचा और वाइस रिकॉर्ड सुनाया।
छह महीने से चल रही थी दोनों की बातचीत
आरोपी उदय राजपूत गोरखपुर स्थित कपड़ा शो-रूम में सेल्समैन है। छह महीने पहले वहीं पर कपड़े खरीदने किशोरी आई थी, तभी से दोनों की बातचीत शुरू हुई थी। वाइस रिकॉर्ड और आरोपी के मोबाइल का सीडीआर निकाला। सोमवार देर रात पुलिस ने प्रकरण में आरोपी उदय के खिलाफ धारा 305 (आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करना) और पॉक्सो एक्ट का प्रकरण दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया। टीआई गोरखपुर सारिका पांडे ने बताया कि आरोपी को आज (मंगलवार को) कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

गोरखपुर पुलिस थाना

Related Posts