राजधानी एक्सप्रेस का ग्वालियर स्टेशन पर मिला दो मिनट का स्टॉपेज, पहले ही दिन 35 मिनट देरी से आई ट्रेन

शहर के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। अब ग्वालियर स्टेशन पर मुम्बई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस का दो मिनट का स्टॉपेज मिला है। रविवार सुबह राजधानी एक्सप्रेस मुम्बई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से चलकर ग्वालियर पहुंची। पहले ही दिन ट्रेन 35 मिनट देरी से आई है। ट्रेन का समय 6.09 बजे का था, लेकिन ट्रेन 6.44 बजे ग्वालियर पहुंची है। ट्रेन में मुम्बई से सांसद ग्वालियर विवेक नारायण शेजवलकर सवार होकर आए हैं। यहां ग्वालियर स्टेशन पर ढोल बाजों के शोर के बीच सांसद ग्वालियर ने ट्रेन को आगे के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

राजधानी एक्सप्रेस के स्वागत के लिए स्टेशन पर शहर के लोग काफी संख्या में पहुंचे

छह से सात घंटे कम लगेगा समय

ग्वालियर से मुंबई जाने के लिए अभी तक एक भी सुपरफास्ट ट्रेन नहीं थी। अभी तक ग्वालियर से मुंबई जाने के लिए 21.26 घंटे का समय लगता था। लेकिन राजधानी के ग्वालियर में ठहराव होने से छह से सात घंटे समय की बचत होगी। इस ट्रेन का स्टॉपेज ग्वालियर में कराने के लिए सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने काफी प्रयास किया है। इसके लिए पहले सांसद ने रेल मंत्री पियूष गोयल को पत्र लिखा था और उसके बाद दिल्ली में उनसे मुलाकात की। जिसके बाद राजधानी एक्सप्रेस का ग्वालियर में स्टॉपेज हो सका है।

डाउन ट्रैक पर रहेगा यह समय

राजधानी एक्सप्रेस शिवाजी टर्मिनल से हर सोमवार, बुधवार और शुक्रवार व शनिवार शाम 4 बजे निकलेगी। जो कल्याण स्टेशन पर 4.43 बजे, नासिक 6.18 बजे, जलगांव 8.48 बजे, होते हुए भोपाल रात 2 बजे पहुंचेगी। इसके बाद झांसी सुबह 5.06 बजे एवं ग्वालियर 6.09 बजे आएगी।

अप ट्रैक पर यह रहेगा समय

राजधानी एक्सप्रेस निजामुद्दीन स्टेशन से मंगलवार, गुरुवार, रविवार को शाम 4.55 बजे रवाना होगी जो आगरा में यह शाम 6.48 बजे और ग्वालियर में रात 8.13 बजे पहुंचेगी। यहां से 9.31 बजे झांसी भोपाल में रात 12.40 बजे जलगांव सुबह 5.53 बजे नासिक 8.13 बजे कल्याण 10.13 बजे, छत्रपति शिवाजी टर्मिनल पहुंचेगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

मुम्बई से दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को ग्वालियर स्टेशन पर हरी झंडी दिखाते सांसाद विवेक शेजवलकर।

Related Posts