सलमान खान के अख्तर ‘चचा’ भोपाल में काट रहे गरीबी के दिन, गुड़ का ठेला लगाकर कर रहे गुजर बसर

बॉलीवुड के दबंग खान जिनके हाथों का खाना खाकर बड़े हुए, वह अख्तर मियां आज मुफलिसी में हैं। भोपाल में एक छोटे से कमरे में गुजर बसर करने वाले अख्तर गुड़ बेचकर किसी तरह अपना समय काट रहे हैं। एक ही तमन्ना है कि इंतकाल से पहले एक बार सलमान बेटे से मिल लें।

दैनिक भास्कर ने सलमान के अख्तर चचा को भोपाल में ढूंढ निकाला है। आज सलमान खान 55 साल के हो गए हैं। उनके जन्मदिन पर उनसे जुड़ी यादों को भास्कर के साथ साझा किया अख्तर मियां ने।
अख्तर मियां कभी सलमान के घर में खानसामा हुआ करते थे। अख्तर मियां बताते हैं कि जब सलमान पैदा होने वाले थे, तब वही उनकी मां सलमा को मुंबई से इंदौर पलासिया ट्रेन से लेकर आए थे। क्योंकि उस वक्त सलीम खान साहब फिल्म में एक्टिंग कर रहे थे। वे राइटर बाद में बने। पहले वे एक्टिंग करते थे। सलमान के इंदौर में जन्म के बाद उनके जवान होने तक वह उनके साथ रहे। अख्तर भाई कहते हैं कि सलमान को इनके हाथ के आलू के पराठे बेहद पसंद थे। फिल्म मैने प्यार किया कि रिलीज तक अख्तर मियां सलमान के साथ रहे। उसके बाद वे भोपाल आये। तब से मुम्बई नहीं लौट पाए और यहीं मुफलिसी के दिन काट रहे हैं। सलमान को ये नहीं पता कि अख्तर चचा अभी जीवित हैं या नहीं और भोपाल में रह रहे हैं।

सलमान खान के साथ फैमिली मेंबर की तरह रहते थे अख्तर मियां
अख्तर मियां ने बताया कि वह बचपन में रायसेन के पास हामिद खां खंडेरे वाले के यहां काम करते थे। वह सलमान खान के पिता सलीम खान के बहनोई थे। जब हामिद खां खंडेरे वाले इंदौर में बस गए, तब वह इंदौर से सलीम खान साहब के कहने पर मुम्बई चले गए। उस वक़्त सलीम खान फिल्मो में स्ट्रगल कर रहे थे। अख्तर भाई सलीम साहब के साथ रहने लगे। उनके लिए खाना बनाते। वह सलीम साहब के घर पर फैमिली मेंबर की तरह रहे। यही नहीं सलमान खान की देख रेख की जिम्मेदारी भी उनके ऊपर ही थी। अख्तर ने बताया कि भोपाल में उनकी शादी हुई।

स्वादिष्ट खाना बनाते थे अख्तर
नाटककार, फिल्म लेखक दिनेश राय जावेद अख्तर और सलीम खान के करीबी मित्र हैं। उन्होंने फिल्म लेखन के दौरान लंबा वक्त सलीम खान के घर मुम्बई में गुजारा है। दिनेश राय ने बताया कि जी हां ये वही अख्तर मियां हैं जो सलीम साहब के यहां थे और सलमान खान की जिम्मेदारी इन्हीं के ऊपर थी।तब अख्तर वहां खानसामा थे सभी के लिए खाना बनाते थे। भोपाल में कुछ दिनों पहले दिनेश राय की मुलाकात अख्तर मियां से हुई। अख्तर मियां ने पुराने कई किस्से शेयर किए।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

सलमान खान और अख्तर चचा।

Related Posts