सैनिटाइजर पीने वाले बुजुर्ग ने दम तोड़ा; परिवार के दो लोगों की पहले हो चुकी मौत

सैनिटाइजर पीने के बाद भोपाल में अस्पताल में भर्ती 70 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई। इससे पहले एक लड़का और लड़की की भी मौत हो चुकी है। अब तक सैनिटाइजर पीने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। हालांकि पुलिस इसे नशे के लिए उपयोग किए जाने की संभावना जता रही है।

गोविंदपुरा पुलिस के अनुसार अस्पताल में भर्ती 70 वर्षीय अमरनाथ पुत्र बद्रीनाथ की गुरुवार देर रात मौत हो गई। उन्हें सैनिटाइजर पीने के बाद अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। उनसे पहले 17 साल के लड़के और 22 साल की लड़की की मौत हो चुकी है। तीनों ने मंगलवार रात सैनिटाइजर पिया था। पुलिस ने इसे नशे के लिए उपयोग करने से जोड़ रही है। हालांकि परिजनों के पूरी तरह बयान नहीं होने के कारण अब तक घटना के असल कारणों का पता नहीं चल पाया है।

यह है पूरी घटना

गोविंदपुरा इलाके के चेतक ब्रिज के पास कारगिल कालोनी में 17 साल का धर्मेंद्र पिता पिरतू रहता था। मंगलवार को उसे रास्ते में सैनिटाइजर की एक बोतल मिली थी। उसने रात को अपनी 22 साल की भाभी अरुणा पत्नी सल्लू और एक अन्य रिश्तेदार 70 वर्षीय अमरनाथ के साथ मिलकर इसे पिया था। धर्मेंद्र और अरुणा ने अधिक मात्रा में इसे पिया था, जबकि अमरनाथ ने कम मात्रा में लिया था।

देर रात दोनों की तबीयत बिगड़ने लगी। धर्मेंद्र की हालत ज्यादा खराब होने के कारण परिजन बुधवार सुबह उसे इलाज के लिए जयप्रकाश अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने हमीदिया लेकर जाने की सलाह दी। हमीदिया अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने धर्मेंद्र को मृत घोषित कर दिया था। इधर घर में मौजूद अरुणा की भी तबीयत ज्यादा खराब होने लगी, तो परिजन उसे भी जयप्रकाश अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने जांच करने के बाद मृत घोषित कर दिया था। अब इस मामले में अमरनाथ ने भी दम तोड़ दिया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

भोपाल में सैनिटाइजर पीने से तीन लोगों की मौत हो चुकी है। – प्रतीकात्मक फोटो

Related Posts