हनुमान भक्त कमलनाथ पहुंचे भोपाल के गुफा मंदिर, शिवराज ने घर में पूजा कर कहा- सभी सीटें जीतेंगे, कमलनाथ बोले- मैं शिवराज जैसा दावा नहीं करूंगा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सरकार बचाने और बनाने के लिए भगवान की शरण में पहुंच गए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घर पर सुबह एक घंटे पूजा पाठ किया है। वहीं पूर्व सीएम कमलनाथ गुफा मंदिर पहुंचे गए हैं। जहां पर उन्होंने भगवान हनुमान जी के दर्शन किए और पूजा अर्चना की है। मंदिर में दर्शन के पहले कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश की जनता गरीब हो सकती है लेकिन मूर्ख नहीं हो सकती है। उन्हें अपना भविष्य पता है और वह इसी तरह से वोट करेंगे। 28 सीटें जीतने के दावे पर कहा कि मैं शिवराज नहीं हूं, मैं कोई दावा नहीं करता हूं।

भोपाल के गुफा मंदिर पहुंचे कमलनाथ के साथ पूर्व मंत्री पीसी शर्मा भी मौजूद रहे।

कमलनाथ ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि ‘भाजपा को ये एहसास हो गया है कि वो हार नहीं रहे बल्कि बुरी तरह से पिट रहे हैं। इसलिए भाजपा शराब, पैसा, पुलिस और प्रशासन के जरिए जीतने का प्रयास कर रही है। लेकिन आम मतदाता इसे कतई स्वीकार नहीं करेगा।’

कमलनाथ ने कहा कि ‘गुंडागर्दी शराब, प्रशासन, पुलिस सभी का उपयोग करती है, आज भाजपा भी यही सब कर रही है क्योंकि उन्हें परिणाम का एहसास हो रहा है, जनता के मन को उन्होंने समझ लिया है। मध्यप्रदेश के मतदाता सीधे-साधे, सरल व भोले भाले हैं लेकिन उन्हें कोई मूर्ख नहीं बना सकता है। जिस प्रकार उनके साथ 15 साल धोखा हुआ, उनके भविष्य के साथ पिछले 7 माह में खिलवाड़ हुआ, वो उसका जवाब आज ज़रूर देंगे।’

कमलनाथ ने कहा कि “सौदेबाज़ी और बिकाऊ सरकार को मध्यप्रदेश के मतदाता कभी स्वीकार नहीं करेंगे। शिवराज जी का काम केवल झूठ बोलना और घोषणाएं करना है, इसके अलावा उन्होंने पिछले 7 महीने में कुछ नहीं किया है। इन झूठी घोषणाओं व झूठ का परिणाम 10 तारीख को आएगा। हनुमान जी की कृपा हमेशा प्रदेश पर रही है, आज हनुमान जी का मंगलवार का दिन है, आज मतदान है, मंगलवार के दिन ही परिणाम आएगा, हनुमान जी की कृपा मध्यप्रदेश पर हमेशा बनी रहेगी, इसका मुझे पूरा विश्वास है।”

कमलनाथ गुफा मंदिर पहुंचे और उन्होंने हनुमानजी के दर्शन किए और पूजा अर्चना की।

वहीं शिवराज सिंह चौहान ने कहा मतदान लोकतंत्र की आत्मा है, मतदान करने से ही लोकतंत्र मजबूत होता है। सभी मतदाताओं से निवेदन करता हूं कि निष्पक्षता और निडरता के साथ मतदान करें और अपने दोस्तों को भी करने वाली सरकार की भाई सभी मतदाताओं की गाइडलाइंस का पालन करते हुए अधिक से अधिक संख्या में वोट डालें।

28 चुनाव के नतीजे हमारे पक्ष में होंगे। भाजपा को शानदार सफलता मिलेगी। सेवा के आधार पर वोट मिलते हैं, कांग्रेस ने मध्य प्रदेश को दलालों की मंडी बना दियाl जनता विकास पर वोट देती है। कांग्रेस के आरोपों पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हारने पर बहाना ढूंढने लगती है कांग्रेस, कभी ईवीएम को दोष देती है तो कभी धनबल के इस्तेमाल का आरोप लगाते हैंl चुनाव में निचले स्तर की बयान बाजी पर शिवराज ने कहा कि हमें नंगा भूखा, कमीना, कलाकार कहा लेकिन जनता के सेवकों को फर्क नहीं पड़ता।

शिवराज सिंह चौहान ने घर में पूजा-अर्चना की।

कमलनाथ सरकार ने यहां पर दलालों का अड्डा बना दिया गया था। हमारी सारी जनहितैषी योजनाओं को बंद कर दिया था। एक वादा और वचन पूरा नहीं किया। इसलिए जनता कांग्रेस को सबक सिखाएगी। कांग्रेस के लिए इतना ही कहूंगा कि ‘दिल बहलाने के लिए गालिब ये ख्याल अच्छा है।’ शिवराज ने कहा कि भाजपा दमदार वापसी कर रही है और 28 में से 28 सीटों पर भाजपा जीत हासिल करेगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

सीएम शिवराज और पूर्व सीएम कमलनाथ 28 सीटों पर जीत हासिल करने के लिए भगवान की शरण में पहुंच गए हैं।

Related Posts