हिमाचल में 2 दिन बर्फीले तूफान का अलर्ट; राजस्थान और हरियाणा में बारिश के आसार

कश्मीर के ज्यादातर इलाकों में रविवार को भारी बर्फबारी हुई। मौसम विभाग ने हिमाचल में सोमवार और मंगलवार को बर्फीला तूफान उठने का अलर्ट जारी किया है। रविवार को राजस्थान के कई इलाकों में बारिश का दौर जारी रहा। जयपुर समेत 14 जिलों में सोमवार को भी बारिश होने और ओले गिरने के आसार हैं। मध्य प्रदेश के भोपाल में सोमवार सुबह हल्की बूंदाबांदी हुई। यहां रविवार से ही बादल छाए हैं। बिहार में मिनिमम टेम्परेचर बढ़ने से ठंड से थोड़ी राहत मिली है।

कश्मीर: जवाहर सुरंग के पास 10 इंच तक बर्फबारी
श्रीनगर में 3-4 इंच बर्फबारी हुई है। यह श्रीनगर में साल की पहली और सीजन की दूसरी बर्फबारी है। वहीं, काजीगुंड में 9 इंच तक बर्फबारी हुई। पर्यटन के लिए मशहूर पहलगाम में 5 से 6 इंच तक बर्फ गिरी। श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे पर जवाहर सुरंग के आस-पास 10 इंच बर्फबारी हुई।

श्रीनगर में सड़कों पर जमी बर्फ के बीच से गुजरते लोग। फोटो रविवार की है।

हिमाचल में बर्फीले तूफान का अलर्ट
मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को प्रदेश में बर्फीला तूफान चलने की चेतावनी जारी की है। लोगों को बेहद जरूरी काम हाेने पर ही घर से बाहर निकलने की एडवाइजरी जारी की है। चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी और शिमला के कुछ इलाकों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। किन्नौर और लाहौल-स्पीति में कहीं-कहीं पर भारी बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है।

रविवार को अटल टनल रोहतांग के साउथ पोर्टल के बीच फंसे 82 वाहनों को रेस्क्यू किया गया।

राजस्थान: जयपुर समेत 14 जिलों में बारिश की चेतावनी
प्रदेश के कई इलाकों में रविवार को लगातार दूसरे दिन बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक जयपुर समेत 14 जिलों में सोमवार को भी बारिश होने और ओले गिरने के आसार हैं। रविवार को दोपहर तक कई इलाकों में कोहरा छाया रहा। कई जगह तेज हवाएं भी चलती रहीं। माउंट आबू का तापमान फिर से लुढ़ककर 0 डिग्री पर पहुंच गया।

जयपुर में कोहरे में ढंका हवामहल।

मध्य प्रदेश: दिनभर छाए रहे बादल, लेकिन दिन का पारा नहीं गिरा
ग्वालियर इलाके में रविवार को बारिश के साथ ओले गिरे। श्योपुर सबसे ठंडा रहा, यहां मिनिमम टेम्परेचर 4.4 डिग्री दर्ज किया गया। भोपाल में रविवार से बादल छाए रहे, लेकिन तापमान सामान्य से 6 डिग्री ज्यादा रहा। भोपाल में सोमवार सुबह हल्की बूंदाबांदी हुई। इंदौर में पिछले एक दशक में इस बार जनवरी की शुरुआत बहुत गर्म हुई है। मिनिमम टेम्परेचर 17.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से 8 डिग्री ज्यादा है।

भोपाल लेक के आस-पास छाया कोहरा।

पंजाब: 24 घंटे में 7 जिलों में बारिश, 7 डिग्री तक बढ़ा रात का तापमान
पंजाब में पिछले 2 दिन से मौसम में आया बदलाव अगले 48 घंटे भी जारी रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे में जालंधर, लुधियाना, अमृतसर, गुरदासपुर, पठानकोट, होशियारपुर, कपूरथला जिले में रुक-रुक कर बारिश हुई। अगले 2 दिन बारिश के साथ हवाएं चलेंगी। शीतलहर जारी रहने से ठिठुरन बनी रहेगी।

रविवार की फोटो कपूरथला की है।

हरियाणा में 2 दिन बारिश के आसार
प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 1.1 MM बारिश हुई, जो सामान्य से 10% ज्यादा है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक सोमवार और मंगलवार को भी बारिश के आसार हैं। इस दौरान कहीं-कहीं ओले भी पड़ सकते हैं। प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में रात का तापमान सामान्य से 3 से 5 डिग्री तक ज्यादा रहा। 7 जनवरी से रात का पारा 3 से 5 डिग्री तक कम होने की संभावना है।

बिहार: टेम्परेचर बढ़ने से ठंड से कुछ राहत
बिहार में मिनिमम टेम्परेचर बढ़ने से ठंड से हल्की राहत मिली है। रविवार को कभी बादल छाने और कभी धूप खिलने का सिलसिला जारी रहा। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अगले 24 से 48 घंटे तक मिनिमम टेम्परेचर में खास बदलाव नहीं आएगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Heavy snowfall in the valley, warning of snow storm in Himachal; snowfall in kashmir, himachal, cold wave in punjab haryana rajastan
Madhya Pradesh Rain News Alert Update Weather Forecast

Related Posts