26 दिसंबर को सिधिंया की शिवराज से फिर मुलाकात, 25 दिन में तीसरी बार मिलेंगे दोनों नेता

राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की 26 दिसंबर को एक बार फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात होगी। दोनों नेता 25 दिन में तीसरी बार बैठक करेंगे। सिंधिया की प्रदेश में सक्रियता बढ़ने से मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। इससे पहले 30 नवंबर और इसके बाद 11 दिसंबर को सिंधिया-शिवराज की बैठक हो चुकी है।

सूत्रों के मुताबिक 26 दिसंबर को सिंधिया और शिवराज की बैठक का समय करीब एक घंटे का तय किया गया है। यह बैठक सीएम हाउस में शाम 6 से 7 बजे तक होगी। इसके बाद सिंधिया बीजेपी कार्यालय जाएंगे। मंत्रिमंडल विस्तार और प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा होने के आसार इसलिए भी बढ़ गए हैं, क्योंकि प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव 26 दिसंबर को ही दो दिवसीय प्रवास पर भोपाल आ रहे हें। हालांकि वे सीहोर में आयोजित जिलाध्यक्षों के ट्रेनिंग कैंप में शामिल होंगे, लेकिन बीजेपी कार्यालय में उनकी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत के साथ बैठक भी होगी। इस दौरान सिंधिया भी मुरलीधर राव से मुलाकात करेंगे। सिंधिया का कार्यक्रम संगठन के अन्य नेताओं से मिलने का भी है।

डेढ़ माह से इंतजार

मंत्रिमंडल विस्तार का इंतजार सिंधिया समर्थकों को ज्यादा है। मुख्य रूप से उपचुनाव जीतने वाले तुलसी सिलावट और गोविंदसिंह राजपूत का मंत्रिमंडल में फिर से शामिल होना लगभग तय है। इसके अलावा अन्य नेताओं को निगम-मंडल में नियुक्ति और संगठन में जगह दिए जाने का सिंधिया पर लगातार दबाव बढ़ता जा रहा है।

पिछली मुलाकात 10 मिनट में हो गई थी खत्म

इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की 11 दिसंबर को मुलाकात हुई थी। जो महज 10 मिनट में खत्म हो गई थी। सिंधिया को सीएम हाउस में शिवराज का करीब 40 मिनट इंतजार भी करना पड़ा था। दरअसल, शिवराज सुबह गोंदिया गए थे। वे तय कार्यक्रम से करीब आधा घंटा लेट दोपहर 2:30 बजे भोपाल पहुंचे थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

सांसद ज्याेतिरादित्य सिंधिया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की 26 दिसंबर को एक बार फिर मुलाकात होगी। दोनों नेता 15 दिन में तीसरी बार बैठक करेंगे।-फाइल फोटो

Related Posts