CM हाउस में शिवराज की प्रदेशाध्यक्ष व संगठन महामंत्री के साथ बैठक शुरू, दोपहर 3 बजे राज्यपाल आ रहीं भोपाल

प्रदेश में एक-दो दिन में बड़ा सियासी फैसला हो सकता है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत CM हाउस पहुंचे हैं। यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ दोनों नेताओं की बैठक चल रही है। उपचुनाव के नतीजों के 24 दिन बाद हो रही यह मुलाकात मंत्रिमंडल और भाजपा संगठन के विस्तार को लेकर अहम मानी जा रही है। इसमें इस्तीफा देने वाले दोनों पूर्व मंत्रियों तुलसी सिलावट, गोविंद राजपूत के अलावा चुनाव हारे तीन मंत्रियों इमरती देवी, गिर्राज दंडोतिया और एदलसिंह कंसाना को सरकार या निगम मंडलों में जगह देने पर विचार हो सकता है।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल आज दोपहर तीन बजे लखनऊ से विशेष विमान से भोपाल आएंगी। एयरपोर्ट से सीधे वे राजभवन पहुंचेंगी। इधर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने राज्यपाल के आने के पहले राजनीतिक बैठकों के लिए समय रिजर्व रखा है। सूत्रों का दावा है कि सुबह साढ़े 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक शिवराज इसी सिलसिले में बैठकें और मुलाकातें करेंगे। राज्यपाल के अचानक भोपाल प्रवास को भी इसी राजनीतिक सरगर्मी से जोड़कर देखा जा रहा है।

सरकारी बैठकें तीन बजे बाद ही लेंगे CM

मुख्यमंत्री ने सुबह से दोपहर तक राजनीतिक बैठकों के लिए समय रिजर्व किया है। निगम, मंडलों में नियुक्ति के अलावा भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के साथ संगठन की प्रदेश कार्यकारिणी पर अंतिम मोहर लगाई जा सकती है। हालांकि शिवराज कह रहे हैं कि अभी मंत्रिमंडल विस्तार का इरादा नहीं है। जब करेंगे, तो अटकलें बंद हो जाएंगी, लेकिन सिंधिया के दोनों पूर्व मंत्रियों (सिलावट-राजपूत) को प्राथमिकता से कैबिनेट का दर्जा फिर से देने का दबाव भी है। इस सिलसिले में शिवराज-सिंधिया की औपचारिक मुलाकात हो चुकी है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

आज दोपहर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भोपाल आ रही हैं, जबकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दोपहर 3 बजे तक राजनीतिक बैठकें करेंगे।

Related Posts