ममता बोलीं- नड्डा-फड्डा नौटंकियां करवाते हैं; भाजपा अध्यक्ष बोले- ये बंगाल नहीं, ममता के संस्कार हैं

पश्चिम बंगाल दौरे पर गए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर गुरुवार को तृणमूल (TMC) समर्थकों ने पथराव कर दिया। इसके बाद राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तंज कसते हुए कहा कि यहां कभी गृह मंत्री होते हैं, तो कभी चड्‌ढा, नड्‌डा, फड्‌डा और भड्‌ढा। जब उन्हें ऑडियंस नहीं मिलती, तो वे अपने कार्यकर्ताओं से ऐसी नौटंकियां करवाते हैं।

ममता के बयान पर पलटवार करते हुए नड्डा ने कहा, ‘मुझे बताया गया कि उन्होंने मेरे बारे में बहुत सारी संज्ञाएं दी हैं। यह उनके संस्कारों के बारे में बताता है। यह बंगाल का कल्चर नहीं है। उन्होंने कहा, ‘हमारे प्रधानमंत्री कहते हैं कि बंगाल की भाषा सुंदर है, बंगाल की संस्कृति सबसे सुंदर है। ममता जी जिस शब्दावली का प्रयोग करती है, वह बताता है कि उन्होंने बंगाल को समझा ही नहीं है। बंगाल हम सभी का है।

डायमंड हार्बर शहर जा रहे थे नड्डा
पथराव उस वक्त हुआ, जब नड्डा कोलकाता से 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर शहर जा रहे थे। डायमंड हार्बर ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी का संसदीय क्षेत्र है। प्रदर्शनकारियों ने रास्ता रोकने की कोशिश की। हमले में महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी घायल हुए। सुरक्षा में लापरवाही पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ममता बनर्जी सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

नड्‌डा ने TMC सरकार को डेंजरस बताया
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नड्‌डा ने ममता सरकार पर हमला करते हुए कहा कि यहां अराजकता, असहिष्णुता साफ-साफ दिखती है। पॉलिटिकल डिबेट के लिए कोई स्थान नहीं है। बंगाल विचारों के आदान-प्रदान के लिए जाना जाता रहा है, जिसने देश और दुनिया को दृष्टि दी है। जहां विवेकानंद और रवींद्रनाथ टैगोर ने अपने विचारों से दुनिया को जीता है। जिस तरीके से ममता बनर्जी सरकार चला रही हैं, वह डेंजरस है।

बंगाल में प्रशासन नाम की चीज नहीं : नड्‌डा
उन्होंने कहा कि आज हमारे 8 बच्चे घायल हैं, भाजपा उनके साथ तय जिंदगी खड़ी रहेगी। आप देख सकते हैं मेरे बुलेटप्रूफ व्हीकल पर जो इम्पैक्ट आए हैं। कैलाश जी का बांया हाथ फ्रैक्चर हुआ है। मुकुल रॉय थे, वे भी नहीं बचे हैं।

उन्होंने कहा कि यहां कोई प्रशासन नाम की चीज नहीं है। राजनैतिक विद्वेष के साथ काम चल रहा है, क्या हम ऐसे ही बंगाल की कल्पना करते हैं। क्या यही रवींद्रनाथ का बंगाल है। क्या यही श्यामाप्रसाद मुखर्जी का बंगाल है। जिन्होंने बंगाल को विभाजित होने से बचाया है। क्या आज इस तरीके की कल्पना ममता जी की सरकार के द्वारा की जा रही है कि यहां कोई डिस्कशन नहीं होगा।

आज ही रवींद्रनाथ टैगोर को नोबल प्राइज मिला था
उन्होंने कहा कि हमारा एक-एक कार्यकर्ता बंगाल की हर विधानसभा में जाकर कमल खिलाएगा और हमारी विचारधारा को आगे बढ़ाएगा। हमें ध्यान में रखना चाहिए कि 1930 रवींद्रनाथ टैगोर को गीतांजली के लिए नोबल प्राइज आज ही मिला था। उन्होंने गीतांजलि में कहा था कि जब सिर ऊंचा रहता है और विचारों से कोई डरता नहीं है, तो वह सबसे उत्तम स्थिति होती है।

ममता को हिंदुत्व याद आ रहा
आज अंतर्राष्ट्रीय ह्यूमन राइट्स डे भी है। आज मुझे बंगाल में जो देखने को मिला। मैं तो छात्र आंदोलन से निकलकर आया हूं, सबकुछ देखकर आया हूं। हम लोग यह देखकर रुकने वाले नहीं है। आज हम जब इस बात की चर्चा कर रहे हैं, तो मुझे बताया गया कि ममता ने कहा कि मैं विवेकानंद के हिंदुवादी को मानती हूं।

चुनाव में भाजपा 200 सीट जीतेगी
उन्होंने कहा कि चुनाव में लोग ममता जी को नमस्कार कहने वाले हैं। बंगाल में कमल खिलेगा, हम 200 सीटें जीतकर आएंगे। उन्होंने कहा कि मैं 100 लोगों का तर्पण कर चुका हूं, सारे परिवार के सदस्य वहां मौजूद थे। जिन हालात में पॉलिटिकल मर्डर कराए गए, उसके बाद उन्हें बंगाल की जनता कभी माफ नहीं करेगी। बंगाल के लोगों को तय करना है कि जब इलेक्टिव प्रतिनिधि ही सुरक्षित नहीं है तो आमजन का क्या होगा।

ममता सरकार पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप
उन्होंने कहा कि ऐसी सरकार बनानी चाहिए, जिसमें सभी का साथ हो सभी का विश्वास हो, यह निवेदन मैं बंगाल की जनता से करना चाहता हूं। यहां लूट हो रही है, राजनैतिक संरक्षण में हो रहे हैं। यह सब ममता जी के सीधे संरक्षण में हो रहा है। कोयला और बालू में लूट जारी है। अंतिम संस्कार में भी कट मनी लग रही।

कोविड में ममता का मिस मैनेजमेंट उजागर
उन्होंने कहा कि देश में कोविड की ट्रेजेडी हुई। इस दौरान मोदी को मैनेजर के तौर पर लोगों ने पहचाना और ममता को मिस मैनेजमेंट के तौर पर जाना गया। केंद्रीय टीम को कोलकाता के अस्पताल में घूमने नहीं दिया गया। राज्य सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि यहां राशन में चोरी हुई। अम्फान में भ्रष्टाचार किया गया। हाईकोर्ट ने सीएसी से ऑडिट करवाए। इतना भय क्यों हैं मुख्यमंत्री को, जो वह इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गईं। यह पब्लिक मनी है, इसका कोई हिसाब-किताब नहीं है। जो पैसे मिले वह टीएमसी के कार्यकर्ताओं के अकाउंट में मिले।

TMC को लोग नकार देंगे
उन्होंने कहा कि अगर मैं बिहार के चुनाव की बात करूं, तो यह कहना चाहता हूं कि अब चाहे बिहार का चुनाव हो या कर्नाटक, यूपी या मध्यप्रदेश का चुनाव हो, सभी जगह परिवार की पार्टियों को लोगों ने नकार दिया है और भाजपा को सपोर्ट किया है। यही बंगाल में भी होगा। यहां भी परिवार की पार्टी को लोग नकार देंगे। मोदी जी को सपोर्ट करेंगे। यह ममता जी के फ्रस्ट्रेशन की ही कहानी है, जो वह इस तरह की शब्दावली का प्रयोग कर रही हैं। मैं स्पष्ट शब्दों में कहना चाहता हूं कि हम डबल इंजन की सरकार बनाएंगे।

कृषि मंत्री ने भी बंगाल से अपनी बात कहना शुरू की

वहीं, किसान आंदोलन पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए आए कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने पश्चिम बंगाल में जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले से ही बात शुरू की। उन्होंने कहा कि बंगाल में आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्यसभा के सांसद बंगाल में दौरे पर गए हैं। कार्यक्रम पहले से घोषित था। बंगाल की सरकार के ध्यान में भी वह कार्यक्रम था। इसके बावजूद जिस तरह की सुरक्षा चाहिए थी, वह नहीं मिली। आज उनके काफिले पर पथराव किया गया है।

ममता सरकार कर रही अनदेखी- तोमर

तोमर ने कहा कि वहां पर हमारे महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की गाड़ी पर भी पथराव किया गया है। काफी समय से ध्यान में आ रहा है कि बंगाल में हिंसक घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। सामान्य तौर पर मतभेद होते हैं, लेकिन ऐसी घटनाएं देखने को नहीं मिलती थीं।

उन्होंने कहा कि ये घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं और यहां तक बढ़ गई हैं कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के काफिले पर पथराव हो रहा है। इस पर भी सरकार अनदेखी करे, ये निंदनीय है। मैं बंगाल की घटना की निंदा करता हूं और संबंधित लोगों पर कार्रवाई की मांग करता हूं।

पथराव से भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की कार के शीशे टूट गए।

कैलाश विजयवर्गीय भी घायल हुए

नड्डा के साथ काफिले में चल रहे विजयवर्गीय की गाड़ी पर भी पत्थर फेंका गया। एक बड़ा पत्थर उनकी कार के शीशे को तोड़ते हुए अंदर जा लगा। विजयवर्गीय ने कहा कि इस हमले में वे घायल हुए हैं, पुलिस की मौजूदगी में गुंडों ने उन पर हमला किया। नड्डा ने भी कहा कि कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल रॉय घायल हुए हैं।

नड्डा बोले- मां दुर्गा की कृपा से बचा

नड्डा ने डायमंड हार्बर पहुंचने पर पार्टी कार्यकर्ताओं से मीटिंग में कहा, “पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था नहीं रही और यह इनटॉलरेंस वाला राज्य बन चुका है। मां दुर्गा की कृपा से मैं यहां तक पहुंच पाया। ममता बनर्जी सरकार के दिन अब गिनती के रह गए हैं। हम इस गुंडाराज को हराएंगे।”

बंगाल भाजपा के अध्यक्ष ने अमित शाह को चिट्ठी लिखी

पश्चिम बंगाल में भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने भी राज्य सरकार के सुरक्षा इंतजामों पर सवाल उठाते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी है। घोष ने बताया कि बुधवार को नड्डा के कार्यक्रमों पुलिस मौजूद नहीं थी। राज्य सरकार की तरफ से नड्डा की सुरक्षा में चूक हुई है।

बंगाल भाजपा के वाइस प्रेसिडेंट मुकुल रॉय ने कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए राज्य में तुरंत राष्ट्रपति शासन लगा देना चाहिए। अमित शाह ने सोशल मीडिया पर लिखा कि केंद्र सरकार इस मामले को गंभीरता से ले रही है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

JP Nadda Kailash Vijayvargiya Convoys Attacked in West Bengal | Mamata Banerjee TMC Supporters Latest News Update

Related Posts