एक रुपए पेमेंट कर के लीजिए हीरो, होंडा या टीवीएस की कोई भी बाइक, 5 प्रतिशत कैश बैक भी और कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं

धीरे-धीरे अनलॉक खुल रहा है और त्यौहारी सीजन शुरू हो रहा है। आप इसका लाभ उठाना चाहते हैं तो एक रुपए का पेमेंट करके मनपसंद बाइक ले सकते हैं। जी हां, हीरो मोटो कॉर्प, होंडा और टीवीएस की पसंदीदा बाइक आप ले सकते हैं। यह सुविधा देश भर के 947 शोरूम में फेडरल बैंक ने उपलब्ध कराई है। इसी के साथ आपको 5 प्रतिशत का कैश बैक मिलेगा। साथ ही कोई प्रोसेसिंग फीस भी नहीं होगी।

ग्राहक को शाखा में जाने की जरूरत नहीं

फेडरल बैंक ने बताया कि इसके लिए ग्राहक को बैंक की शाखा में भी जाने की जरूरत नहीं है। बैंक ने कहा है कि दोपहिया (टू व्हीलर) खरीदनेवाले ग्राहकों के लिए यह बहुत अच्छा ऑफर है। फेडरल बैंक के जो ग्राहक हैं, उनके डेबिट कार्ड पर ईएमआई की सुविधा मिलेगी। बैंक ने कहा कि इस पूरे मामले में कोई कागजी काम नहीं करना है। यह पूरी तरह से ऑन लाइन होगा। आप अपने घर से यह काम कर सकते हैं।

वाहनों को बैंक के पक्ष में हाइपोथिकेशन करने की जरूरत नहीं

फेडरल बैंक का कहना है कि दोपहिया कर्जों के विपरीत, बैंक के डेबिट कार्ड ईएमआई पर खरीदे गए वाहनों को बैंक के पक्ष में हाइपोथिकेशन करने की आवश्यकता नहीं है। ग्राहक 3,6,9 या 12 महीने की रीपेमेंट अवधि चुन सकते हैं। इस योजना के तहत कर्ज पर कोई भी प्रोसेसिंग चार्ज नहीं लिया जाएगा। ग्राहक होंडा मोटरसाइकिल के देश भर में 793 शोरूम पर 5 प्रतिशत कैश बैक ले सकते हैं।

इस नंबर पर एसएमएस से कर सकते हैं पता

ग्राहकों को इसके लिए 5676762 नंबर पर एसएमएस या फिर 7812900900 पर मिस्ड कॉल देना होगा। इसी के जरिए ईएमआई का भी पता लगाया जा सकेगा। फेडरल बैंक ने कहा है कि त्यौहारी सीजन में सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और प्रोटोकॉल के कारण यात्रियों की ओर से दो पहिया वाहनों की मांग में तेजी देखी जा रही है। साथ ही आनेवाले समय में बाइक पर जीएसटी में भी कमी होनी की उम्मीद है। आसानी से कर्ज और कैश बैक ऑफर जैसे विकल्पों के कारण ग्राहक दो पहिया वाहन खरीद रहे हैं।

36 हजार स्टोर में डेबिट कार्ड पर ईएमआई

फेडरल बैंक पूरे देश में 36,000 स्टोर में डेबिट कार्ड पर ईएमआई पेमेंट की सुविधा देता है। बैंक ने ई-कॉमर्स पोर्टल अमेजन और फ्लिपकार्ट पर खरीदारी के लिए हाल में ईएमआई की सुविधा शुरू की है। उधर कर्ज देने वाली एनबीएफसी श्रीराम सिटी के एक अधिकारी का कहना है कि इस समय अचानक दो पहिया वाहनों की मांग बढ़ गई है।

दो पहिया वाहनों की मांग में तेजी

श्रीराम सिटी ने उधारी की मांग में दिख रही तेजी के कारण डिपॉजिट पर ब्याज बढ़ा दिया है ताकि उसकी पैसे की जरूरत पूरी हो सके। इस पैसे को वह कर्ज के रूप में ग्राहकों को और एमएसएमई को देगी। पिछले महीने दो पहिया वाहनों की बिक्री में काफी तेजी देखी गई है और अब त्यौहारी सीजन में इसके और ज्यादा बढ़ने की उम्मीद है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

पिछले महीने दो पहिया वाहनों की बिक्री में काफी तेजी देखी गई है और अब त्यौहारी सीजन में इसके और ज्यादा बढ़ने की उम्मीद है

Related Posts