कंफेक्शनरी कंपनी फेरेरो करेगी ईट नेचुरल का अधिग्रहण; 23 साल पहले भारतीय मूल के दो दोस्त ने रखी थी इस कंपनी की नींव

इटली की कंफेक्शनरी कंपनी फेरेरो ग्रुप भुनी मूसली और ग्रेनोला बनाने वाली कंपनी ईट नेचुरल का अधिग्रहण करेगी। इस सौदे के मूल्य का खुलासा नहीं किया गया है। ईट नेचुरल अनाज इत्यादि के बार बनाने वाली प्रमुख ब्रिटिश कंपनी है। 23 साल पहले भारतीय मूल के दो दोस्त प्रीत ग्रेवाल और प्रवीण विज ने इस कंपनी की नींव रखी थी।

कंपनी अधिग्रहण करने के लिए स्थायी समझौता करेगी

फेरेरो ग्रुप ने 17 दिसंबर को घोषणा की कि वह ईट नेचुरल का अधिग्रहण करने के लिए एक स्थायी समझौता करेगी। कंपनी के बयान के मुताबिक, आने वाले महीनों में यह सौदा पूरा होने की उम्मीद है।

अधिग्रहण के बाद फेरेरो ग्रुप ब्रिटेन के हैल्स्टेड में ईट नेचुरल की उत्पादन सुविधाओं का प्रबंधन अपने हाथ में ले लेगी। साथ ही उसकी योजना कंपनी के कर्मचारियों को अपने साथ बनाए रखने की भी है। फेरेरो ग्रुप के कार्यकारी चेयरमैन जियोवन्नी फेरेरो ने कहा कि ईट नेचुरल का अधिग्रहण फेरेरो ग्रुप की रणनीति के तहत है। यह स्वास्थ्यप्रद उत्पाद श्रेणी में कंपनी के विस्तार में मदद करेगी।

11.4 अरब यूरो से अधिक का है कारोबार

फेरेरो का कुल कारोबार 11.4 अरब यूरो से अधिक का है। यह पूरी दुनिया में स्वीट्स पैकबंद खाद्य पदार्थों के बाजार की टाॅप कंपनियों में से है। ब्रिटेन में ईट नेचुरल एक महत्वपूर्ण ब्रांड है, जहां यह सभी प्रमुख सुपरमार्केट, स्वास्थ्य स्टोर, नुक्कड़ की दुकानों और पेट्रोल स्टेशनों में उपलब्ध है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Ferrero will acquire Eat Natural; 23 years ago, two friends of Indian origin laid the foundation of this company

Related Posts