टाटा कम्युनिकेशंस बनी फ्रांस की eSIM कंपनी ओएसिस की मालिक, 58.1% हिस्सेदारी का किया अधिग्रहण

डिजिटल टेक्नोलॉजी कंपनी टाटा कम्युनिकेशंस ने बुधवार को कहा कि उसने फ्रांस की eSIM कंपनी ओएसिस स्मार्ट SIM यूरोप SAS (ओएसिस) में 58.1 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया है। कंपनी ने हालांकि यह नहीं बताया कि इस अधिग्रहण के लिए उसने कितना खर्च किया है। ओएसिस eSIM और SIM टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल के लिए आधुनिक टेक्नोलॉजी और पर्सनलाइज्ड सर्विसेज का विकास करती है और उसे बेचती है।

टाटा कम्युनिकेशंस ने कहा कि इस निवेश के साथ टाटा कम्युनिकेशंस के कनेक्टिविटी सॉल्यूशंन ऑफरिंग में eSIM टेक्नोलॉजी को पूरी तरह से जोड़ा जाएगा। eSIM इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) और मशीन-टू-मशीन (M2M) एप्लिकेशंस के लिए सुरक्षित, भरोसेमंद और कम खर्चीली सेल्युलर कनेक्टिविटी प्रदान करता है। पारंपरिक SIM से अलग eSIM पर दूर से ही नया कनेक्टशन एक्टिवेट किया जा सकता है। ग्राहक को कंपनी के किसी कंटैक्ट सेंटर पर जाने की जरूरत नहीं होती है।

eSIM मार्केट में बेशुमार अवसर

टाटा कम्युनिकेशंस के चीफ स्ट्रैटेजी ऑफीसर त्री फाम ने कहा कि पूरी दुनिया में M2M कनेक्शंस की संख्या में बढ़ोतरी यह बताती है कि eSIM मार्केट में बेशुमार अवसर हैं। अनुमानों के मुताबिक 2025 तक 2 अरब eSIM इनेबल्ड डिवाइस बिक चुके होंगे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

कंपनी ने यह नहीं बताया कि ओएसिस स्मार्ट SIM यूरोप SAS में शेयर खरीदने पर कितना खर्च हुआ

Related Posts