MTNL सॉवरेन गारंटी बांड से 2,138.6 करोड़ रुपए और जुटाएगी, 31 दिसंबर को शेयरधारकों से मंजूरी लेगी

सरकारी टेलीकॉम कंपनी MTNL ने मंगलवार को कहा कि वह सॉवरेन गारंटी बांड के तहत 2,138.6 करोड़ रुपए जुटाने के लिए 31 दिसंबर को शेयरधारकों से मंजूरी लेगी। सरकार ने कंपनी के रिवाइवल पैकेज के तहत उसे सॉवरेन गारंटी बांड के जरिये 10 साल तक की अवधि के लिए 6,500 करोड़ रुपए जुटाने की अनुमति दी है। कंपनी ने इस पैकेज के तहत 12 अक्टूबर को 4,361.4 करोड़ रुपए जुटा लिए हैं।

कंपनी 31 दिसंबर को नियत एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में शेयरधारकों से फंड रेजिंग के लिए मंजूरी लेगी। कंपनी ने अपने AGM नोटिस में कहा कि अब आपकी कंपनी बांड के जरिये शेष 2,138.6 करोड़ रुपए जुटाना चाहती है। बांड या डिबेंचर जारी करने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी जरूरी होती है। इस AGM से 1 साल तक शेयरधारकों की मंजूरी लागू रहेगी।

CMD के रूप में पीके पुरवार की नियुक्ति के लिए भी शेयरधारकों की मंजूरी लेगी MTNL

MTNL चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर (CMD) के रूप में पीके पुरवार की नियुक्ति के लिए भी शेयरधारकों की मंजूरी लेगी। पुरवार BSNL के CMD हैं। दूरसंचार विभाग ने उन्हें 13 अप्रैल 2020 को MTNL के CMD का अतिरिक्त प्रभार दिया है। BSNL के CMD बनने से पहले पुरवार करीब 5 साल तक MTNL के भी CMD रह चुके हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

MTNL ने AGM नोटिस में कहा कि बांड या डिबेंचर जारी करने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी जरूरी होती है, इस AGM से 1 साल तक शेयरधारकों की मंजूरी लागू रहेगी

Related Posts